हम महाविकास अघाड़ी का हिस्सा हैं... लेकिन इच्छाएं पर्याप्त नहीं, शरद पवार के बयान से सनसनी

क्या महाराष्ट्र चुनाव में महाविकास अघाड़ी के दल एक साथ चुनावी ताल ठोकेंगे या नहीं? इस पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने दोटूक बयान दिया है. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, 'आज हम महा विकास अघाड़ी का हिस्सा हैं और साथ मिलकर काम करने की इच्छा रखते हैं, लेकिन केवल इच्छा ही हमेशा पर्याप्त नहीं होती है. सीटों के आवंटन में कोई समस्या है या नहीं, इन सब पर अभी चर्चा नहीं हुई है. तो मैं आपको इस बारे में कैसे बता सकता हूं?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 24, 2023, 11:11 AM IST
  • महाविकास अघाड़ी रहेगाः संजय राउत
  • अजित पवार को लेकर भी जारी हैं अटकलें
हम महाविकास अघाड़ी का हिस्सा हैं... लेकिन इच्छाएं पर्याप्त नहीं, शरद पवार के बयान से सनसनी

नई दिल्लीः क्या महाराष्ट्र चुनाव में महाविकास अघाड़ी के दल एक साथ चुनावी ताल ठोकेंगे या नहीं? इस पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने दोटूक बयान दिया है. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा, 'आज हम महा विकास अघाड़ी का हिस्सा हैं और साथ मिलकर काम करने की इच्छा रखते हैं, लेकिन केवल इच्छा ही हमेशा पर्याप्त नहीं होती है. सीटों के आवंटन में कोई समस्या है या नहीं, इन सब पर अभी चर्चा नहीं हुई है. तो मैं आपको इस बारे में कैसे बता सकता हूं?

 

महाविकास अघाड़ी रहेगाः संजय राउत
वहीं, इस पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता और सांसद संजय राउत ने कहा, 'महा विकास अघाड़ी रहेगा. इसके प्रमुख नेता उद्धव ठाकरे और शरद पवार हैं. 2024 में एमवीए पार्टियां (महाराष्ट्र विधानसभा) चुनाव एक साथ लड़ेंगी.'

अजित पवार को लेकर भी जारी हैं अटकलें
इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने रविवार को कहा कि अगर कोई राकांपा को तोड़ने की कोशिश की साजिश रच रहा है, तो पार्टी को कड़ी कार्रवाई करनी होगी. राकांपा प्रमुख की यह टिप्पणी उनके भतीजे अजित पवार के अगले राजनीतिक कदम को लेकर जारी अटकलों के बीच आई है. ऐसी चर्चाएं हैं कि अजित पवार महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) से नजदीकियां बढ़ा रहे हैं. 

100 फीसदी सीएम बनना चाहूंगाः अजित
अजित पवार ने शुक्रवार को कहा था कि वह ‘100 प्रतिशत महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनना चाहेंगे’ और राकांपा 2024 के विधानसभा चुनावों का इंतजार करने के बजाय ‘अभी भी’ मुख्यमंत्री पद पर दावा जता सकती है. 

शरद पवार ने कहा, 'अगर कल कोई पार्टी (राकांपा) को तोड़ने की कोशिश कर रहा है, तो यह उनकी रणनीति है. यदि हमें एक रुख अपनाना है तो हमें कड़ा रुख अपनाना होगा. हालांकि, इस मुद्दे पर आज बात करना उचित नहीं है, क्योंकि हमने इस पर अभी तक चर्चा नहीं की है.'

यह भी पढ़िएः कर्नाटक की सियासत में मठों का कितना प्रभाव? चुनाव में श्री सिद्धगंगा मठ के महंत ने की ये खास अपील

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़