अमिताभ बच्चन की एक्टिंग को लेकर जब आमिर खान ने कह दी थी ये बात, जमकर चले थे शब्दों के बाण

Aamir Khan Controversies: आमिर खान को लेकर अक्सर सोशल मीडिया पर अलग तरीके का माहौल देखने के लिए मिला है. एक ऐसा भी समय था जब आमिर खान अपनी मोरल वैल्यूज की वजह से फेमस थे. फिर एक दौर आया कि नेशनल मुद्दों को लेकर फेमस हुए और अब ट्रोल हो रहे हैं.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Mar 14, 2023, 10:06 AM IST
  • आमिर खान ने जब बिग को कही थी ये बात
  • अमिताभ बच्चन ने भी दिया था ऐसा जवाब
अमिताभ बच्चन की एक्टिंग को लेकर जब आमिर खान ने कह दी थी ये बात, जमकर चले थे शब्दों के बाण

Aamir Khan Birthday: विवादों से आमिर खान का गहरा नाता रहा है. किसी भी मुद्दे पर राय रखना उनकी आदत है और इसी आदत की वजह से उन्हें अकसर कॉन्ट्रोवर्सीज का शिकार होना पड़ता है. 'लाल सिंह चड्ढा' के रिलीज के समय आमिर खान को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.  फिल्म को उनके पुराने बयानों की वजह से बायकॉट किया जाने लगा. लोगों के विरोध की वजह से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गई. आमिर खान ने एख बार अमिताभ बच्चन की सबसे बेहतरीन परफॉर्मेंसेस में से एक 'Black' पर भी टिप्पणी कर दी थी जिसके बाद बिग बी ने भी उन्हें खुलकर जवाब दिया.

फिल्म नहीं आई पसंद

आमिर खान को अमिताभ बच्चन और रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म Black पसंद नहीं आई थी. बता दें कि संजय लीला भंसाली की इस फिल्म को 2005 में नेशनल अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था. आमिर खान ने फिल्म को लेकर एक बयान दिया था कि 'फिल्म बहुत ही असंवेदनशील है. काफी गलत तरह के मैसेजेस समाज को देती है. मुझे इस फिल्म में अमिताभ बच्चन की एक्टिंग ही समझ नहीं आई.'

मैं इसे सपोर्ट नहीं करता

आमिर खान का सीधे तौर पर कहना था कि जिन बच्चों को इस तरह की परेशानियां होती हैं मैं उनके साथ इस तरह का बिहेवियर सपोर्ट नहीं करता. फिल्म में लड़की के साथ काफी गलत तरीके का व्यवहार किया गया है जो किसी भी तरह से सही नहीं है. आमिर खान के इस बयान पर अमिताभ बच्चन की प्रतिक्रिया भी सामने आई थी. अमिताभ बच्चन ने आमिर खान को लेकर कहा था कि जिस असंवेदनशीलता की बात वो कर रहे हैं वो उनकी फिल्मों में भी दिखआई देती है.

किस तरह का बदलाव

बिग बी ने उस दौरान आमिर पर तंज कसा था कि अगर वो मेरी फिल्म की परफॉर्मेंस से नाखुश हैं. तो मैं भी उनसे सीखना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि वो सिनेमा में किस तरह का बदलाव लाना चाहते हैं. आमिर की जितनी भी फिल्में मैंने एन्जॉय की हैं बता दूं कि उनमें भी काफी खामियां थीं. आमिर ने Black में जो कमिया निकालीं ठीक वैसी ही 'लगान' में और फना में थी. 'लगान' में एक फिजिकली चैलेंज्ड आदमी को क्रिकेट में लाना और 'फना' में एक ब्लाइंड लड़की का लव एंगल दिखाना कहां तक सही था.

वैसे ये वाद-विवाद ज्यादा समय तक नहीं चला. एक समय के बाद दोनों के बीच की कड़वाहट कम हुई और दोनों ने साथ में 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' में काम भी किया. आज भी दोनों बिना किसी मतभेद के साथ मिलकर काम करते हैं.

ये भी पढ़ें- Deepika Padukone: दीपिका पादुकोण के कर्वी फिगर ने खींचा ध्यान, स्टाइलिश अंदाज में आईं नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़