अमिताभ बच्चन ने फिल्म 'ब्लैक' को लेकर किए कई खुलासे, बताया रणबीर कपूर ने चाइल्ड आर्टिस्ट को दी थी ट्रेनिंग

बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने केबीसी शो में फिल्म ब्लैक को लेकर कई खुलासे किए हैं. एक्टर ने शो में अपने किरदार को लेकर चुनौतियों पर बात की थी. इसके अलावा अमिताभ बच्चन ने बताया है कि रानी मुखर्जी के बचपन का रोल करने वाली चाइल्ड एक्ट्रेस को रणबीर कपूर ने ट्रेनिंग दी थी.   

Written by - IANS | Last Updated : Dec 28, 2023, 05:18 PM IST
  • ब्लैक को लेकर अमिताभ बच्चन ने किए खुलासे
  • बताया चाइल्ड आर्टिस्ट को रणबीर ने ट्रेनिंग दी थी
अमिताभ बच्चन ने फिल्म  'ब्लैक' को लेकर किए कई खुलासे, बताया रणबीर कपूर ने चाइल्ड आर्टिस्ट को दी थी ट्रेनिंग

नई दिल्ली: मेगास्टार अमिताभ बच्चन ने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की सराहना करते हुए फिल्म 'ब्लैक' में अपनी भूमिका के लिए आई चुनौतियों के बारे में खुलकर बात की. इसके अलावा एक्टर ने बताया है कि फिल्म में रानी मुखर्जी के बचपन के रोल करने वाली चाइल्ड आर्टिस्ट को रणबीर कपूर ने ट्रेनिंग दी थी. 2005 की फिल्म 'ब्लैक' भंसाली द्वारा सह-लिखित और निर्देशित है और इसमें बिग बी और रानी मुखर्जी मुख्य भूमिका में हैं. फिल्म मिशेल (रानी) की कहानी एक बहरी और अंधी महिला के बारे में है. अमिताभ ने देबराज की भूमिका निभाई है जो मिशेल के शिक्षक हैं.

केबीसी में किया खुलासा 
क्विज आधारित रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' के होस्ट अमिताभ ने फारबिसगंज, बिहार के ललित कुमार का हॉट सीट पर स्वागत किया.
10,000 रुपये के लिए प्रतियोगी से पूछा गया, "इनमें से किस फिल्म में काजोल नहीं हैं?" दिए गए विकल्प थे: ब्लैक, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, बाजीगर, और कुछ कुछ होता है. सही उत्तर ब्लैक था.

अमिताभ ने कहा, "रानी मुखर्जी ने 'ब्लैक' में अभिनय किया था'', जिस पर प्रतियोगी ने जवाब दिया, "आप भी इसमें थे. आपकी भूमिका अद्भुत थी सर.” सिने आइकन ने कहा कि फिल्म का लेखक सबसे महान सितारा है. 81 वर्षीय अभिनेता ने कहा, “लोग कहते हैं कि मैं विनम्र हूं लेकिन मैं आपको यह बता रहा हूं. फिल्म का लेखक सबसे बड़ा सितारा है. वे जो लिखते हैं, हम केवल वही करते हैं जो स्क्रिप्ट में है. इसका श्रेय संजय लीला भंसाली को जाता है. यह मेरे लिए बहुत ही अद्भुत अनुभव रहा."

अमिताभ बच्चन ने कही ये बात 
डॉन अभिनेता ने कहा,''आप देखिये इसमें एक चुनौती थी. मुझे यकीन नहीं है कि आपने इस पर ध्यान दिया या नहीं. मुझे रानी मुखर्जी से अपनी हरकतों के जरिए इशारों से बात करनी थी. लेकिन मैं दर्शकों को कैसे बताऊं कि मैं क्या इशारा करना चाह रहा हूं?” उन्होंने कहा, “तो, मुझे संवाद भी कहने थे और इशारे भी करने थे. मुझे दोनों करना था. यह संजय लीला भंसाली ही थे जिन्होंने यह सब सोचा, इसलिए इसका श्रेय उन्हें जाता है.” स्टार ने खुलासा किया कि युवा रानी का किरदार निभाने वाली लड़की ने भी प्रशिक्षण लिया था.

रणबीर कपूर ने किया था प्रशिक्षित 
अमिताभ ने कहा, “क्या आप जानते हैं कि सेट पर उसे किसने प्रशिक्षित किया? उस समय रणबीर कपूर और सोनम कपूर दोनों भंसाली के सहायक थे. लड़की को भूमिका के लिए प्रशिक्षित करना उनका काम था.''

इनपुट-आईएएनएस

इसे भी पढ़ें: VIRAL VIDEO: रणबीर कपूर को भारी पड़ा 'जय माता दी' बोलना, दर्ज हो गई शिकायत! 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़