अध्ययन सुमन ने बताया कब टूटा था उनका दिल, इसलिए अब चुना ये रास्ता

अध्ययन सुमन के पास इस समय कई प्रोजेक्ट्स हैं. उन्होंने एक एक्टर के तौर पर शुरुआत में खास सफलता नहीं मिल पाई थी. हालांकि, अपने करियर से ज्यादा वह रियल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2021, 11:53 PM IST
  • अध्ययन सुमन अपने गानों को लेकर चर्चा में हैं
  • अध्ययन के पास अभी कई प्रोजेक्टस कतार में हैं
अध्ययन सुमन ने बताया कब टूटा था उनका दिल, इसलिए अब चुना ये रास्ता

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर और सिंगर अध्ययन सुमन (Adhyayan Suman) पिछले काफी समय से किसी भी फिल्म में नजर नहीं आए हैं. हालांकि, अब उन्हें म्यूजिक वीडियो में भी देखा जाने वाला है. हाल ही में उनका सिंगल ट्रैक 'जब से देखा' रिलीज किया गया है. दिग्गज अभिनेता शेखर सुमन के बेटे अध्ययन ने इससे पहले दो रिक्रिएशन और एक मूल गाना- 'सोनियो 2.0', 'आया ना तू 2.0' और 'पेग दरिया' गाया है.

अपने गानों को लेकर अध्ययन ने कही ये बात

अपने मूल गीत जो प्यार और आकर्षण की बात करता है, की प्रेरणा के बारे में बात करते हुए अध्ययन ने कहा, "मेरे नए सिंगल के पीछे प्रेरणा प्यार और आकर्षण है. यह कुछ ऐसा है, जो हम सभी ने अपनी यात्रा के किसी न किसी बिंदु पर महसूस किया है, हम हमेशा कुछ लोगों से मिले हैं और जब वे अजनबी होते हैं तो आकर्षित महसूस करते हैं, उनके बारे में और जानने की उत्सुकता हमेशा बनी रहती है."

बॉबी देओल (Bobby Deol) को भी पसंद आया गाना

अभिनेता को पिछली बार वेब सीरीज 'आश्रम सीजन 1' और सीजन 2 में देखा गया था. सीरीज में उनके सह-अभिनेता बॉबी देओल (Bobby Deol) ने ट्रैक के बारे साझा किया.

बॉबी देओल ने कहा, "अध्ययन के नए गाने 'जब से देखा' की वाइब शानदार है. यह रोमांस का सही राग है और आपको अच्छे समय के बारे में सोचने पर मजबूर करता है. अध्ययन ने इस गाने को गाकर और निर्देशित करके बहुत अच्छा काम किया है."

इसलिए अध्ययन ने चुना सिंगिंग में करियर

33 वर्षीय अध्ययन ने गायन में तब कदम रखा, जब उन्हें एक अभिनेता के रूप में पर्याप्त अवसर नहीं मिल रहे थे. उन्होंने कहा, "दो चीजों ने मुझे गायन की ओर अग्रसर किया. एक, मैं अपने जीवन के उस मोड़ पर था जब मुझे एक अभिनेता के रूप में सही अवसर नहीं मिल रहे थे. जब मैं अपना समय बर्बाद कर रहा था, मैंने सोचा कि मैं संगीत के लिए अपने जुनून का पीछा कर सकता हूं."

2014-15 में टूटा था अध्ययन का दिल

अध्ययन ने आगे कहा, "दूसरा कारण कि मैंने गायन क्यों शुरू किया? वह इसलिए, क्योंकि मेरे अंदर कुछ भावनाएं थीं और मुझे लगता था कि मुझे गाना चाहिए. 2014-15 में मेरा जो दिल टूटा था, उसके लिए मैं इसका बहुत आभारी हूं. संगीत मेरे लिए एक बहुत ही भावनात्मक चीज है और यह खुद को ठीक करने का एक तरीका है."

अध्ययन को मिली इन हस्तियों से प्रेरणा

अध्ययन को संगीत की प्रेरणा दिग्गज ए. आर. रहमान से मिला है. वह जस्टिन बीबर और अरिजीत सिंह से भी प्रेरणा लेते हैं. उन्होंने साझा किया, "मैं जस्टिन बीबर का अनुसरण करता हूं. उनका सफर मुझे प्रेरित करता है. एक बच्चे से एक सुपरस्टार तक, जिसके करियर में भारी गिरावट आई, लेकिन फिर वह खड़ा हो गया और अब बहुत अच्छा कर रहा है."

उन्होंने कहा, ए. आर. रहमान सर एक बहुत बड़ी प्रेरणा हैं. जो बात मुझे सबसे ज्यादा प्रेरित करती है, वह यह है कि ये गायक अपने-अपने करियर में इतना कुछ हासिल करने के बाद भी कितने जमीनी स्तर पर हैं.

अध्ययन के पास है 14 वेब सीरीज के ऑफर्स

अभिनेता ने साझा किया कि उनके पास लगभग 14 वेब शो और कुछ फिल्में पाइपलाइन में हैं. उन्होंने कहा, "मैं जानता हूं कि एक समय था जब मेरे हाथ में कुछ भी नहीं था. पिछले 5-6 साल कठिन रहे हैं, लेकिन 'आश्रम' के बाद सब कुछ बदल गया है, मैं अभी आभारी भी हूं"

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़