Aditya Roy Kapur Birthday: कभी VJ की नौकरी करते थे आदित्य रॉय कपूर, स्टारकिड्स होने के बावजूद भी इंडस्ट्री में नहीं हैं सफल

Aditya Roy Kapur Birthday: बॉलीवुड के हैंडसम हंक आदित्य रॉय कपूर का 37वां जन्मदिन मना रहे हैं. सादगी पसंद एक्टर रियल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा बटोरते हैं.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 16, 2022, 09:45 AM IST
  • 37 साल के हुए एक्टर आदित्य रॉय कपूर
  • 'आशिकी 2' के बाद नहीं दी एक भी हिट
Aditya Roy Kapur Birthday: कभी VJ की नौकरी करते थे आदित्य रॉय कपूर, स्टारकिड्स होने के बावजूद भी इंडस्ट्री में नहीं हैं सफल

नई दिल्ली: Aditya Roy Kapur Birthday: आदित्य रॉय कपूर का जन्म 16 नवंबर 1985 में मुंबई में हुआ था. एक्टर ने फिल्म 'लंदन ड्रीम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. जिसके बाद एक्टर एश्वर्या राय और अभय कुमार के बेटे के रोल में फिल्म एक्शन रिप्ले में नजर आए, लेकिन उनको शोहरत मिली साल 2003 में आई मोहित सूरी की फिल्म 'आशिकी 2' से. फिल्म में उनके साथ श्रद्धा कपूर नजर आईं थीं.

VJ थे आदित्य

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले आदित्य कपूर फेमस VJ हुआ करते थे. उन्होंने अपना VJ का करियर तब स्टार्ट किया था जब वह महज 19 साल के थे. साल 2008 में उन्होंने अपनी VJ की नौकरी छोड़ दी और फिल्मी दुनिया में अपना करियर बनाने निकल पड़े थे. 

'आशिकी 2' ने बनाया स्टार

'आशिकी 2' ने आदित्य के करियर का कायापलट ही कर दिया था. ये फिल्म थी 2013 में आई 'आशिकी 2'. डेब्यू के चार साल बाद तक आदित्य रॉय कपूर गुमनामी में ही रहे, लेकिन 'आशिकी 2' ने आदित्य रॉय कपूर को ठीक उसी तरह रातोंरात स्टार बना दिया था जैसे कि इस फिल्म के पहले पार्ट से राहुल रॉय को.

इसके बाद तो आदित्य के पास फिल्मों की लाइन ही लग गई थी. आदित्य के बड़े भाई सिद्धार्थ रॉय कपूर ने भी उनके साथ काम काम किया.

'आशिकी 2' के बाद नहीं चल पा रहा जादू

इस फिल्म के बाद आदित्य का जादू फीका पड़ गया. उनके पास फिल्मों की लाइन लगी थी, पर सब फ्लॉप हो रही थीं. 'आशिकी 2' के बाद आदित्य सुपरहिट फिल्म ये जवानी है दीवानी में नजर आए, लेकिन इस फिल्म में उनके अलावा रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की हिट जोड़ी थी.

फिल्म में वह सपोर्टिंग रोल में थे.

इन फिल्मों में भी किया काम

इस फिल्म के बाद से अभी तक आदित्य रॉय कपूर को जितनी भी फिल्में मिली हैं, वह सभी लगभग फ्लॉप रही हैं. फिर चाहें वो 'दावत-ए-इश्क' हो, 'फितूर' हो या फिर इसी साल आई 'ओके जानू'. बदकिस्मती से एक सोलो लीड के तौर पर 'आशिकी 2' के अलावा आदित्य के खाते में एक भी हिट फिल्म नहीं है.

वहीं उनकी मल्टीस्टार फिल्में खूब कमाल दिखा जाती हैं, जैसे लूडो, मलंग. इतने के बावजूद भी एक्टर की फैन फोलोइंग में कोई कमी नहीं आई हैं.

ये भी पढ़ें- Bday Special: इस बदनामी के डर से बॉलीवुड छोड़ अमेरिका बस गईं मीनाक्षी शेषाद्री, कभी हिंदी सिनेमा पर करती थीं राज

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़