Birthday Special: मोहब्बतें से लेकर पीएस-1 तक इन फिल्मों के लिए ऐश्वर्या राय थीं सेकेंड चॉइस, यहां देखें पूरी लिस्ट

Aishwarya Rai bachchan Birthday Special: बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन ने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरी फिल्मों में काम किया है. एक्ट्रेस ने साउथ फिल्मों से अपने करियर की शुरुआत की थी.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 1, 2022, 10:53 AM IST
  • विश्व सुंदरी का खिताब जीत चुकी हैं ऐश्वर्या राय
  • कई हिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं एक्ट्रेस
Birthday Special: मोहब्बतें से लेकर पीएस-1 तक इन फिल्मों के लिए ऐश्वर्या राय थीं सेकेंड चॉइस, यहां देखें पूरी लिस्ट

Aishwarya Rai bachchan Birthday Special: ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर हसीनाओं में से एक हैं. मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai bachchan) ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. ऐश ने अपनी खूबसूरती के साथ ही अपने अभिनय से फैंस के दिलों को हर बार जीता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐश्वर्या की ज्यादातर हिट फिल्में ऐसी हैं, जिनमें उन्हें वह पहली पसंद नहीं थीं, लेकिन उन्होंने अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती से उस किरदार को हिट ही नहीं आइकॉनिक बना दिया.

हम दिल दे चुके सनम

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' में संजय की पहली पसंद ऐश्वर्या राय नहीं बल्कि करीना कपूर थी. सलमान खान के अपोजिट 'नंदिनी' के किरदार में ऐश ने करीना को रिप्लेस किया था.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो संजय लीला भंसाली इस फिल्म में करीना को सलमान खान के अपोजिट कास्ट करना चाहते थे, लेकिन करीना ने ऐज डिफरेंस और आगे की पढ़ाई का बोलकर फिल्म को ठुकरा दिया.

देवदास

शाह रुख खान, ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित की आइकॉनिक फिल्म 'देवदास' बॉलीवुड की सबसे यादगार और रॉयल फिल्मों से एक है. इस फिल्म में ऐश्वर्या ने पारो का किरदार निभाया था. लेकिन इस फिल्म में भी ऐश्वर्या पारो के लिए पहली चॉइस नहीं थीं. इस फिल्म में भी संजय लीला भंसाली पारो के किरदार में करीना को कास्ट करना चाहते थे.

इस कैरेक्टर के लिए उन्होंने स्क्रीन टेस्ट भी दिया था और वह लगभग फाइनल भी हो गई थीं, लेकिन संजय लीला भंसाली ने बिना बताए ही करीना को रिप्लेस कर फिल्म में ऐश्वर्या को कास्ट कर लिया था. 

मोहब्बतें

ऐश्वर्या राय शाह रुख खान, अमिताभ बच्चन की मल्टीस्टार फिल्म मोहब्बतें भी इस लिस्ट में शामिल है. फिल्म में वह अमिताभ बच्चन की बेटी और किंग खान के लव इंटरेस्ट थी.

इस फिल्म के लिए यश चोपड़ा की पहली पसंद ऐश्वर्या नहीं, बल्कि काजोल थीं, लेकिन काजोल को फिल्म की कहानी पसंद नहीं आई थी, और उन्होंने फिल्म का ऑफर ठुकरा दिया था. जिसके बाद ऐश को कास्ट किया गया था.

उमराव जान

ऐक्ट्रेस की फिल्म उमराव जान भले ही बॉक्स आफिस पर फ्लॉप रही हो, लेकिन जेपी दत्ता के निर्देशन में बनी इस फिल्म में ऐश्वर्या राय के लुक ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

इस फिल्म में अभिषेक बच्चन के अपोजिट निर्देशक की पहली चॉइस ऐश्वर्या राय बच्चन नहीं, बल्कि प्रियंका चोपड़ा थीं. हालांकि बिजी होने की वजह से वह यह फिल्म नहीं कर पाई थीं. 

पोन्नियिन सेल्वन 1

हाल में रिलीज हुई मणि रत्नम की सुपरडुपर हिट फिल्म पोन्नियिन सेल्वन 1 ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की है. इस फिल्म में ऐश ने रानी नंदिनी का किरदार निभाया है. फिल्म में उनके किरदार को काफी पसंद किया गया, लेकिन कम ही लोग जानते होंगे कि ऐश्वर्या राय नहीं बल्कि रेखा 'नंदिनी' के किरदार के लिए पहली पसंद थीं.

इस बात का खुलासा मणि रत्नम ने खुद अपने एक इंटरव्यू में किया था, पर उनके साथ बात पक्की नहीं हो सकी थी.

ये भी पढ़ें- 'घर के बाहर अब ना वैसी भीड़, ना लोगों में उत्साह', फैन्स से मिलने के बाद अमिताभ बच्चन किया भावुक पोस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़