'कठपुतली' नहीं है इकलौती, पहले भी इन 5 सीरियल किलिंग सस्पेंस फिल्मों ने उड़ाए हैं लोगों के होश

 Serial Killer Movie: सीरियल किलिंग सस्पेंस और थ्रिलर बेस्ड फिल्में और वेब सीरीज अक्सर लोगों का मनोरंजन करते हुए आए हैं. हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म 'कठपुतली' रिलीज हुई है. अक्षय की फिल्म से पहले कई वेब शो और फिल्में रिलीज हो चुकी है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 06:50 PM IST
  • 'कठपुतली' से पहले आई हैं ये फिल्में
  • सीरियल किलिंग पर आधारित 5 फिल्में
'कठपुतली' नहीं है इकलौती, पहले भी इन 5 सीरियल किलिंग सस्पेंस फिल्मों ने उड़ाए हैं लोगों के होश

नई दिल्ली: Serial Killer Movie: इंडियन सिनेमा में सीरियल किलर पर कई शानदार फिल्म और वेब शो बन चुके हैं. सीरियल किलर की कहानी सच्ची घटनाओं या फिर काल्पनिक घटनों पर आधारित होती है. हत्याओं और उससे जुड़े रहस्य को डायरेक्टर रोमांच के साथ सिल्वर स्क्रीन पर उतारते हैं. सीरियल किलिंग सस्पेंस और थ्रिलर बेस्ड फिल्में और वेब शो लोगों को काफी पसंद आते हैं. हाल ही में अक्षय कुमार की फिल्म कठपुतली रिलीज हुई है.  यह फिल्म तमिल फिल्म की रीमेक है. यह फिल्म सीरियल किलर की कहानी पर आधारित है. फिल्म में एक ऐसे सीरियल कलर की कहानी को दिखाया गया है जो स्कूली लड़कियों को अपना निशाना बनाता है और उनकी हत्या कर कर कानून व्यवस्था का मजाक उठाने की कोशिश करता है. कठपुतली से पहले कई वेब शो और फिल्में रिलीज हो चुकी है. आइए जानते हैं उन सस्पेंस और थ्रिलर से भरी हुई फिल्म और सीरिज के बारे में. 

कौन (Kaun?)
सबसे पहले, यह उर्मिला मातोंडकर- मनोज बाजपेयी-स्टारर मनोवैज्ञानिक थ्रिलर है. यह फिल्म राम गोपाल वर्मा की पांचवीं हिंदी फिल्म है और उर्मिला, मनोज और सुशांत सिंह के साथ 'सत्या' की शक्तिशाली टीम को एक साथ लाती है, जिसमें 'सत्या' के सह-लेखक अनुराग कश्यप स्क्रिप्ट और आरजीवी को मामलों के शीर्ष पर रखते हैं. फिल्म एक मानसिक रूप से परेशान सीरियल किलर की कहानी बताती है, जो घर में लोगों को लालच देकर उनकी हत्या कर देता है. अनुराग कश्यप, जो अपनी तेज लेखन गति और हस्तलिखित पटकथा के लिए जाने जाते हैं, ने रात भर में फिल्म लिखी थी, जिसे 15 दिनों की अवधि में शूट किया गया था. 

मर्डर 2 (Murder 2)
2004 की हिट फिल्म 'मर्डर' की अगली कड़ी, एक सीरियल किलर का अनुसरण करती है जो युवा यौनकर्मियों की हत्या करता है। फिल्म में इमरान हाशमी, जैकलीन फर्नांडीज मुख्य भूमिका में हैं और प्रशांत नारायणन प्रतिपक्षी हैं, जिनकी युवा महिलाओं को प्रताड़ित करने और उनकी हत्या करने का एक पैटर्न है।

द स्टोनमैन मर्डर (The Stoneman Murders)
इसके बाद, हमारे पास के के मेनन और अरबाज खान अभिनीत 2009 की नियो-नोयर क्राइम थ्रिलर 'द स्टोनमैन मर्डर्स' है, जो स्टोनमैन सीरियल किलिंग की वास्तविक जीवन की घटना पर आधारित है जिसने मुंबई को हिलाकर रख दिया.

एक विलेन (Ek Villain)
2014 की हिट फिल्म में श्रद्धा कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा और रितेश देशमुख ने अभिनय किया. फिल्म रितेश द्वारा निभाए गए सीरियल किलर राकेश महाडकर का अनुसरण करती है, जो उन महिलाओं की हत्या करता है जो उनसे रूखी बात करती हैं. फिल्म की कहानी सिद्धार्थ मल्होत्रा के चरित्र के प्रतिशोध से खींचती है, जब कपूर द्वारा निभाई गई उनकी पत्नी आयशा की राकेश द्वारा हत्या कर दी जाती है.

 रमन राघव 2.0 (Psycho Raman)
 इस सूची की अंतिम फिल्म काल कोठरी के मास्टर द्वारा निर्देशित है अनुराग कश्यप, जो अपने पसंदीदा फिल्म निर्माताओं में से एक: क्वेंटिन टारनटिनो की तरह, ऑन-स्क्रीन हिंसा के लिए एक रुचि रखते हैं. नवाजुद्दीन सिद्दीकी और विक्की कौशल-स्टारर कश्यप की अब तक की सबसे डार्क फिल्म है और नवाज द्वारा निभाए गए सीरियल किलर और विक्की द्वारा निभाए गए एक पुलिस वाले की कहानी बताती है. सामाजिक स्पेक्ट्रम के विपरीत छोर पर होने के बावजूद, दोनों में कई समानताएं हैं.  2016 के कान्स फिल्म फेस्टिवल के निर्देशकों के पखवाड़े खंड में प्रीमियर, यह वास्तविक जीवन के हत्यारे रमन राघव से प्रेरित है, जो 1960 के दशक के दौरान मुंबई में संचालित हुआ था.

इसे भी पढ़ेंः माधुरी दीक्षित को लगा झटका, कैंसिल हुआ 'द फेम गेम' का दूसरा सीजन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़