KBC 16 में हुआ बड़ा बदलाव, करोड़पति बनने वालों की डबल होगी रकम, बस करना होगा ये काम

KBC 16 new rule: अमिताभ बच्चन का फेमस शो सवालों का पिटारा 'कौन बनेगा करोड़पति' एक बार फिर वापसी के लिए तैयार है. शो ज्लदी ही टीवी पर टेलीकास्ट किया जाने वाला है मगर इस बार मेकर्स ने शो में एक ट्विस्ट और जोड़ा है जिस सुन आप भी हैरान रह जाएंगे. तो चलिए बताते क्या है वो ट्विस्ट?  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 3, 2024, 04:55 PM IST
    • जल्द शुरू हो रहा 'केबीसी 16'
    • नया ट्विस्ट जान फैंस रह जाएंगे दंग
KBC 16 में हुआ बड़ा बदलाव, करोड़पति बनने वालों की डबल होगी रकम, बस करना होगा ये काम

नई दिेल्ली: KBC 16 new rule: अमिताभ बच्चन का शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ कई सालों से दर्शकों की पसंद बना हुआ है. फैंस शो के लेकर काफी एक्साइटेड रहते हैं. अब बिग बी ने नए सीजन की शूटिंग शुरू कर दी है और जल्द ही दर्शक शो का लुफ्त उठा पाएंगे. मगर इस बार मेकर्स ने कंटेस्टेंट के लिए कुछ खास सोचा हुआ है जो शो में ट्विस्ट ला सकता है. इस बार शो में हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट्स की डबल लॉटरी लगने वाली है.

कंटेस्टेंट्स की होने वाली है चांदी 

इस बार केबीसी में हिस्सा लेने वाले कंटेस्टेंट्स की चांदी होने वाली है. कंटेस्टेंट्स को उनकी जीती हुई रकम को डबल करने का मौका मिलने वाला है. शो में अब एक सुपर सवाल जोड़े जाने की जानकारी सामने आ रही है जो कंटेस्टेंट की जीती हुई अमाउंट को डबल कर देगा. मगर इसमें भी एक ट्विस्ट है. ट्विस्ट ये हैं कि गेमे खलने वाले को इस सुपर सवाल के लिए कोई हेल्पलाइन नहीं दी जाएगी. इस सवाल का जवाब आपको अपनी क्षमता के अनुसार देना होगा. 

कैसे करें ‘दोगुनास्त्र’ का इस्तेमाल?

बता दें कि शो के 4 शुरुआती सवाल के बाद कंटेस्टेंट्स के सामने एक सुपर सवाल पुछा जाएगा जिसका जवाब उन्हें बिना किसी हेल्पलाइन और ऑप्शन के देना होगा. अगर कंटेस्टेंट ऐसा करने में सफल हो जाता है, तो उन्हें ‘दोगुनास्त्र’ का इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा.

डबल हो जाएगी रकम 

‘दोगुनास्त्र’ का इस्तेमाल करके कंटेस्टेंट्स को छठे सवाल से दसवें सवाल तक के बीच में एक बार अमाउंट डबल करने का चांस मिलेगा. अब अगर कोई 10वें सवाल के लिए ‘दोगुनास्त्र’ का इस्तेमाल करता है, तो उस सवाल की रकम दोगुनी हो सकती है लेकिन ट्विस्ट ये है कि उन्हें बिनी किसी हेल्पलाइन के जवाब देना होगा. 

ये भी पढ़ें- AMKDT Box Office Collection Day 1: अजय देवगन और तब्बू की फिल्म नहीं दिखा पाई दम, धड़ाम हुआ कलेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़