बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ती बॉलीवुड फिल्मों पर अनुराग कश्यप का तंज, अंग्रेजी बोलने वालों पर तीखा वार

अनुराग कश्यप कभी किसी से डरते नहीं है. उनके बयान इसका सबूत हैं. बड़े फिल्म डायरेक्टरों से भिड़ना हो या फिल्मों में काम, वो हर तरह से सबको जवाब देते हैं. उनकी इमेज को भले ही मंदाना करीमी ने डैमेज करने की कोशिश की हो, लेकिन उनकी चुप्पी के कई अंदाजे लगाए गए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 28, 2022, 12:57 PM IST
  • अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू के साथ फिल्म लेकर आए
  • 'दोबारा' फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज किया गया
बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ती बॉलीवुड फिल्मों पर अनुराग कश्यप का तंज, अंग्रेजी बोलने वालों पर तीखा वार

नई दिल्ली: फिल्ममेकर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) जितना अपनी फिल्मों की वजह से जाने जाते हैं उतने ही अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियां बटोरते हैं. चाहे 'कॉफी विद करण' में करण जौहर (Karan Johar) की बोलती बंद करना हो या कंगना रनौत (Kangana Ranaut) से भिड़ना, वो लाइमलाइट में आने का मौका कभी नहीं छोड़ते.

वैसे, मंदाना करीमी (Mandana Karimi) ने भी 'लॉक अप सीजन एक' में अनुराग कश्यप का अच्छे डायरेक्टर का मुखौटा उतार फेंका था. ऐसे में तापसी के साथ फिल्म लेकर आने वाले अनुराग ने एक और जंग छेड़ दी है.

साउथ फिल्मों और बॉलीवुड में डिफरेंस

फिल्म 'दोबारा' का ट्रेलर रिलीज होते ही मीडिया के सामने आए अनुराग कश्यप से एक टेढ़ा सवाल पूछ लिया गया. उनसे साउथ फिल्मों के सामने धराशायी हो रही बॉलीवुड फिल्मों के पीछे की वजह पूछी गई. अनुराग ने दो टूक जबाव देते हुए कहा अगर अंग्रजी बोलने वाले फिल्में बनाएंगे तो फिल्मों का यही हाल होगा.

नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने भी इंडस्ट्री पर किया था वार

कुछ समय पहले अपने एक इंटरव्यू के दौरान नवाजुद्दीन ने भी यही बात कही थी. उन्होंने बताया था कि 'हिंदी बेल्ट से आने की वजह से उनकी अंग्रेजी में दिक्कत आती है. ऐसे में देवनागरी में स्क्रिप्ट पढ़ने वाले को रोमन में लिखी स्क्रिप्ट दी जाती है. डायरेक्टर सारी कमांड इंग्लिश में देते हैं. ऐसे में उनके साथ ट्यूनिंग बिठा पाना मुश्किल होता है.'

अनुराग की फिल्म है कॉपी

हाल ही में अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू के साथ 'दोबारा' फिल्म का ट्रेलर लेकर आए. फिल्म का ट्रेलर जैसे ही रिलीज किया गया. फिल्म पर हॉलीवुड की 'मिराज' की कॉपी होने का आरोप लगाया गया. इस पर अनुराग ने सफाई दी और बोले, 'मैं ऑरिजनल फिल्में बनाता हूं. आप दूसरी बॉलीवुड फिल्मों को देख लीजिए कि डायरेक्टर्स जमीन से जुड़ी फिल्में नहीं बना रहे हैं, साउथ वाले बना रहे हैं. 'गंगूबाई' और 'भूल-भुलैया 2' को ही देख लीजिए दोनों फिल्में जमीन से जुड़ी थीं लोगों को पसंद भी आईं.'

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत और तापसी पन्नू की कैटफाइट के बीच में एकता कपूर की एंट्री, 'धाकड़ गर्ल' को किया कंपेयर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़