न ही कोई बड़ा सुपरस्टार, क्रिटिक्स की खराब रेटिंग, रिलीज के बाद फिल्म ने कर दिखाया कमाल

आज हम आपको ऐसी फिल्म के बारे मे बताने वाल हैं जो साल 2006 मे रिलीज हुई थी. उस फिल्म को क्रिटिक्स की तरफ से खराब रेटिंग मिले थे मगर रिलीद के बाद वो हुआ जो किसी ने सोचा भी नहीं था. जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 1, 2024, 11:15 PM IST
    • फिल्म में नहीं था कोई सुपरस्टार
    • खराब रेटिंग के बाद भी की 6 गुना कमाई
न ही कोई बड़ा सुपरस्टार, क्रिटिक्स की खराब रेटिंग, रिलीज के बाद फिल्म ने कर दिखाया कमाल

नई दिल्ली: मकेर्स अक्सर किसी भी फिल्म को बनाते वक्त एक खास हीरो को जहन में रखकर फिल्म की कहानी लिखते हैं. उस हीरो से उन्हें फिल्म के हिट होने की आशा रहती आती है. लेकिन साल 2006 में एक ऐसी फिल्म ने सिनेमाघरों में दस्तक दी, जिसने सफलता के झंड़ गाड़ दिए थे. वो फिल्म थी परेश रावल की फिल्म ‘मालामाल वीकली’. इस फिल्म का बजट महज 6 से 7 करोड़ का था फिल्म की  बॉक्स ऑफिस कमाई ने सभी को हैरान कर दिया था.

बिना किसी सुपरस्टार के हिट हुई फिल्म 

आज से 18 साल पहले एक ऐसी फिल्म बनाई गई जिसे क्रिटिक्स ने न पसंद करते हुए खराब रेटिंग दी थी. शायद वजह ये रही हो कि फिल्म में अक्षय कुमार, सलमान खान या शाहरुख खान जैसा कोई बड़ा सुपरस्टार नहीं था. लेकिन फिर भी ‘मालामाल वीकली’ को बॉक्स ऑफिस पर इतना प्यार मिला कि यह सुपरहिट फिल्मों में शामिल हो गई. नतीजा यह निकली की आज भी जब यह फिल्म टीवी पर आती है तो दर्शक फिल्म को बड़े चाव से देखते हैं. 

कॉमिक टाइमिंग ने जीता था दिल

यह फिल्म प्रियदर्शन ने डायरेक्ट की थी, जो कि साल 2006 में रिलीज हुई. फिल्म में परेश रावल, ओम पुरी, रितेश देशमुख, रीमा सेन, राजपाल यादव, सुधा चंद्रन, गोवर्धन असरानी और शक्ति कपूर अहम किरदार में नजर आए थे. फिल्म का नाम था मालामाल वीकली, जिसमें कहा जाता है कि रितेश देशमुख लीड रोल में थे. पर कॉमिक टाइमिंग के कारण फिल्म पूरी तरह ओम पुरी और परेश रावल के कंधों पर आ गई थी.

बजट से 6 गुना की थी कमाई

IMdb के अनुसार, भारत में ज्यादात्तर क्रिटिक्स ने फिल्म को खराब रेटिंग दी थी, लेकिन थिएटर्स में पहुंचने के बाद फिल्म ने कमाल ही कर दिखाया. यहां तक कि कई क्रिटिक्स का मानना ​​है कि यह फिल्म वेकिंग नेड डिवाइन (1998) से काफी मिलती-जुलती है. लेकिन मेकर्स ने दावा किया था कि फिल्म पूरी तरह से नया कॉन्सैप्ट थी. जो लोग नहीं जानते उन्हें बता दें की फिल्म का बजट था 6 से 7 करोड़ और कमाई 42.76 करोड़ तक रही.

ये भी पढ़ेंं- बॉलीवुड को नहीं पता हीरो कैसे बनाना है? लगातार फ्लॉप फिल्मों पर बोले Allu Arjun

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़