अर्जुन कपूर बनाएंगे नन्ही अनीशा को क्रिकेटर, उठाई ये खास जिम्मेदारी

अर्जुन कपूर ने बार साबित कर दिया है कि वह रील लाइफ ही नहीं, बल्कि रियल लाइफ हीरो भी हैं. हाल ही में एक्टर एक 11 साल की बच्ची के सपनों को पूरा करने के लिए सामने आए हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Apr 11, 2023, 02:59 PM IST
  • अर्जुन कपूर करेंगे अनीशा के सपने पूरे
  • 18 की उम्र तक उठाएंगे अनीशा का खर्च
अर्जुन कपूर बनाएंगे नन्ही अनीशा को क्रिकेटर, उठाई ये खास जिम्मेदारी

नई दिल्ली: दुनियाभर में क्रिकेटर को लेकर लोगों में एक अलग ही जोश देखने को मिलता है. भारत में तो क्रिकेट का नशा ऐसा लोगों के सिर चढ़कर बोलता है कि हर गली-मोहल्लों में आपको छोटे-बड़े सभी क्रिकेट खेलते देख जाएंगे. देश के क्रिकेट खेलने का सपना एक 11 साल की बच्ची अनीशा राउत भी देखने रही हैं, जिसके सपनों को अब बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने पंख लगा दिए हैं.

Arjun Kapoor ने दिलाया भरोसा

दरअसल, अर्जुन कपूर ने भरोसा दिलाया है कि वह अनीशा के क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने में मदद करेंगे. एक्टर उसके 18 साल तक होने वाली ट्रेनिंग और इक्विपमेंट्स का पूरा खर्चा उठाने वाले हैं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

अनीशा, सचिन तेंदुलकर को अपना आदर्श मानती हैं और उन्हीं की तरह एक जिम्मेदार और प्रोफेशनल क्रिकेटर बनना चाहती हैं. अनीशा महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के लिए खेल भी चुकी हैं.

हर दिन 80 किलोमीटर का सफर करती हैं अनीशा

बता दें कि अनीशा राउत हर दिन 8 घंटे क्रिकेट ट्रेनिंग के लिए 80 किलोमीटर का सफर करती हैं. अनीशा के पिता प्रभात अपनी बेटी के इस सपने को पूरा करने की हर मुमकिन कोशिश करते हैं इसके लिए उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. अनीशा को एक प्रोफेशनल क्रिकेटर बनने के लिए बेहतरीन सुविधाओं और इक्विपमेंट्स की जरूरत है.

अनीशा को महंगी ट्रेनिंग की जरूरत

अनीशा के पिता का कहना है, 'माता-पिता के रूप में, हम अपने बच्चे के लिए अच्छे से अच्छा करना चाहते हैं, लेकिन विश्व स्तरीय क्रिकेटर बनने के लिए ट्रेनिंग महंगी है. अनीशा इंडिया कैप हासिल करना चाहती है और सचिन तेंदुलकर की तरह अपने देश का नाम रोशन करना चाहती है. एक पिता के रूप में, मुझे उसे सशक्त बनाने की जरूरत है ताकि वह ऐसा करने की कोशिश कर सके और आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरणा बन सके.'

अर्जुन कपूर के शुक्रगुजार हैं अनीशा के पिता

अनीशा के पिता ने आगे कहा, 'अर्जुन कपूर की मदद ने मेरे कंधों से अधिक भार हटा दिया है. मैं उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं. अनीशा के लिए एक क्रिकेटर के रूप में बेस्ट इक्विपमेंट्स हासिल करना महत्वपूर्ण है और अब उसके पास 18 वर्ष की होने तक सब कुछ होगा!'

महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक देखकर मिली प्रेरणा

महाराष्ट्र के पनवेल में रहने वाली अनीशा महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' देखने के बाद ही क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित हुईं. 10 साल की उम्र में उसने रायगढ़ जिले, महाराष्ट्र के लिए अंडर-15 महिला क्रिकेट मैच खेला. वह अपने पिछले मैचों में 3 अर्धशतक लगा चुकी हैं. अनीशा इस समय MIG क्लब अंडर 15 के लिए खेल रही हैं. वह अपनी टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करती हैं.

ये भी पढ़ें- Salman Khan: सलमान खान को फिर आया धमकी भरा कॉल, इस बार मारने की तारीख का किया ऐलान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़