Remo Dsouza Birthday: स्टेशन पर खाली पेट गुजारी कई रातें...बदला नाम, आज देश के बेस्ट कोरियोग्राफर में शामिल हैं रेमो डिसूजा

Remo Dsouza Birthday: कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. रेमो ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए बहुत मेहनत की है. आज बड़े बड़े सेलिब्रिटी उनके इशारों पर नाचते हैं.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Apr 2, 2024, 11:43 AM IST
  • 50 साल के हुए रेमो डिसूजा
  • कई बड़े स्टार को कर चुके हैं कोरियोग्राफ
Remo Dsouza Birthday: स्टेशन पर खाली पेट गुजारी कई रातें...बदला नाम, आज देश के बेस्ट कोरियोग्राफर में शामिल हैं रेमो डिसूजा

नई दिल्ली:Remo Dsouza Birthday: बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. कोरियोग्राफर का जन्म 2 अप्रैल 1997 को बेंगलुरु में हुआ था. रेमो ने अपनी पढ़ाई गुजरात के जामनगर से की है. हालांकि अपना पैशन फॉलो करने केचलते उन्होंने पढ़ाई बीच में छोड़ दी थी. वह  मुंबई भाग आए थे. रेमो ने डांस की ट्रेनिंग नहीं ली, मगर माइकल जैक्सन को फॉलो करते हुए वो शानदार डांस करने लगे थे. 

रेमो नहीं है असली नाम

बेहद कम लोग जानते हैं कि रोमो का अलसी नाम रेमो डिसूजा नहीं बल्कि रमेश यादव है. मुंबई आने के बाद उन्होंने अपना नाम चेंज कर लिया था. रेमो डिसूजा ने एक अलग मुकाम पाने के लिए  बहुत संघर्ष किया है.  उन्होंने कई रातें खाली पेट गुजारी हैं. रेमो ने यहां तक पहुंचने के लिए बहुत परेशानी झेली हैं.

स्ट्रगल के दौरान की थी शादी

रेमो ने संघर्ष के दौरान लिजेल से शादी की थी. रेमो के स्ट्रगल के दौरान उनकी पत्नी ने उनका खूब साथ दिया था. रेमो डिसूजा ने जब एक डांस कॉम्पटीशन जीता था, जिसके बाद उनके हाथ आमिर खान और उर्मिला मातोंडकर की फिल्म रंगीला में डांस करने को मिला था. इसके बाद उन्होंने कोरियोग्राफर अहमद खान को असिस्ट किया. धीरे-धीरे उनका करियर लाइन पर आ गया. एक साल बाद ही रेमो ने सोनू निगम के साथ उनके एल्बम दीवाना में कोरियोग्राफर किया. इस एल्बम को लोगों का बहुत प्यार मिला.  इसके बाद रेमो ने कई बड़े सितारों के साथ काम किया.

आज करोड़ों की संपत्ति के हैं मालिक

रेमो डिसूजा आज काफी लग्जरी लाइफस्टाइल जी रहे हैं. वह करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.  फिल्मों के अलावा रेमो छोटे पर्दे में भी खूब एक्टिव हैं. वह अपने खुद के कई डांस रियलिटी शो करते हैं, वहीं वह कई शोज के जज भी रह चुके हैं. रेमो ने एबीसीडी की सीरीज और रेस 3 जैसी फिल्मों का निर्देशन भी किया है.

ये भी पढ़ें- Ajay Devgn Birthday: इस वजह से अवॉर्ड शोज से अजय देवगन को है चिढ़, कभी शामिल नहीं होते एक्टर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़