Daggubati Venkatesh Birthday: इस फील्ड में नाम कमाना चाहते थे दग्गुबाती वेंकटेश, फिर ऐसे रखा फिल्मी दुनिया में कदम

Daggubati Venkatesh Birthday: साउथ सुपरस्टार वेंकटेश आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है. आज के इस खास मौके पर चलिए जानते हैं उनसे जुड़े कुछ खास किस्से.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 13, 2023, 08:51 AM IST
  • 63 साल के हुए एक्टर दग्गुबाती वेंकटेश
  • दमदार एक्टिंग से जीता दर्शकों का दिल
Daggubati Venkatesh Birthday: इस फील्ड में नाम कमाना चाहते थे दग्गुबाती वेंकटेश, फिर ऐसे रखा फिल्मी दुनिया में कदम

नई दिल्ली:Daggubati Venkatesh Birthday: बॉलीवुड में ‘अनाड़ी’ बनकर छा जाने वाले साउथ सुपरस्टार वेंकटेश फिल्मी दुनिया का जाना माना नाम है.  इस फिल्म का ऐसा क्रेज था कि हर डायलॉग्स और गाने लोगों की जुबान पर चढ़े रहते थे. वेंकटेश दग्गुबाती के साथ फिल्म में करिश्मा कपूर नजर आई थीं. लेकिन कम लोग ही जानते हैं कि अपनी दमदार एक्टिंग से करोड़ों लोगों को दीवाना बनाने वाले एक्टर बिजनेस मैन बनना चाहते थे.

11 साल की उम्र में पहली फिल्म की थी साइन

वेंकटेश दग्गुबाती का जन्म 13 दिसंबर 1960 को आंध्र प्रदेश में हुआ था. वेंकटेश ने काफी छोटी उम्र में ही एक्टिंग करनी शुरू कर दी थी. 11 साल की उम्र में बतौर बाल कलाकार उन्होंने तेलुगू फिल्म ‘प्रेम नगर’ में काम किया था. फिर एक के बाद के हिट फिल्म देकर वे लोगों के लिए ‘विक्ट्री वेंकटेश’ बन गए.  लीड एक्टर बनकर 1986 में एक्टर ने पहली फिल्म ‘कलियुगा पंडावुलु’ में काम किया था.

बिजनेस में आजमाई किस्मत

वेंकटेश को एक्टिंग से ज्यादा बिजनेस करने का शौक था. एक्टर मसाला बाजार में अमेरिकी दिग्गज कंपनी मैककॉर्मिक एंड कंपनी के साथ मिलकर मसाले बेचना चाहते थे. लेकिन बिजनेस में वेंकटेश सफल नहीं हो पाए.  जिसके बाद उनके पिता और फेमस निर्माता डी. रामानायदुदाद ने उन्हें फिल्मों में काम करने की सलाह दी. पिता के कहने पर उन्होंने 1986 में राघवेंद्र राव द्वारा निर्देशित फिल्म ‘कलियुगा पांडवुलु’ में लीड एक्टर के तौर पर अपनी शुरुआत की. 

कई अवॉर्ड किए अपने नाम

‘कलियुगा पांडवुलु’ में शानदार अभिनय की वजह से उन्हें नंदी अवॉर्ड से नवाजा गया था. इस फिल्म की सफलता ने वेंकटेश के करियर को नई ऊंचाइयां दी. फिर 1988 में उनकी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘स्वर्णकमलम’ रिलीज हुई. इसके बाद एक्टर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 17: बिग बॉस के घर में हुआ पहला कैप्टेंसी टास्क, सीजन के पहले कैप्टन बन रचा इतिहास

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़