दिव्या भारती की जिंदगी की वो आखिरी रात, आज भी है राज, ये तीन लोग थे साथ

एक्ट्रेस दिव्या भारती ने अपने अभिनय ही नहीं, खूबसूरती से भी हर किसी को दीवाना बनाया था. आज भी उनके उनके जैसी खूबसूरत अदाकारा इंडस्ट्री में नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 4, 2021, 06:38 PM IST
  • दिव्या भारती अपने फैंस के दिलों में आज भी जिंदा हैं
  • दिव्या की खूबसूरती का मुकाबला आज भी कहीं नहीं है
दिव्या भारती की जिंदगी की वो आखिरी रात, आज भी है राज, ये तीन लोग थे साथ

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती (Divya Bharti) ने बेहद कम वक्त में दर्शकों के दिलों अपने लिए वो जगह हासिल कर ली थी, जो आज भी बरकरार है. दिव्या ने बहुत कम उम्र में और अपने छोटे से फिल्मी करियर में ही एक से एक बेहतरीन किरदारों को पर्दे पर उतारा है. दिव्या का इस दुनिया से अचानक जाना हर किसी के लिए एक बड़ा सदमा था. 5 अप्रैल 1993 को दिव्या की पांचवी मंजिल पर स्थित उनके फ्लैट की खिड़की से गिरकर मौत हो गई.

19 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गईं दिव्या

दिव्या ने महज 19 साल की उम्र में हमेशा के लिए अपनी आंखे मूंद लीं. मुंबई पुलिस के मुताबिक दिव्या की मौत एक एक्सिडेंट थी. हालांकि, आज भी लोगों को लगता है कि दिव्या की मौत के पीछे बहुत कुछ ऐसा है जो आज तक सामने नहीं आया है. दिव्या उस समय वर्सोवा के तुलसी अपार्टमेंट में पांचवे फ्लोर पर स्थित फ्लैट में रहती थीं.

1990 में शुरू किया था करियर

दिव्या ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1990 में तेलुगु फिल्म 'बोबिली राजा' से की थी. हालंकि, इससे पहले ही वह मॉडल के तौर पर अपना करियर शुरू कर चुकी थीं.

तमाम दक्षिण भारतीय फिल्मों का हिस्सा बनने के बाद दिव्या ने 1992 में फिल्म 'विश्वात्मा' से बॉलीवुड में कदम रखा. उनकी पहली ही सुपरहिट साबित हुई.

18 साल की उम्र में हो गई थी शादी

दिव्या फिल्म 'शोला और शबनम' की शूटिंग तभी एक फिल्म के लीड एक्टर गोविंदा से मिलने के लिए प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला सेट पर पहुंचे. यहीं पर उनकी मुलाकात दिव्या से भी हुई. यहीं पर दोनों के बीच दोस्ती हुई और जल्द ही ये दोस्ती प्यार में बदल गई. दिव्या के 18 साल के होते ही उन्होंने गुपचुप साजिद से शादी कर ली.

उस दिन बेहद खुश थीं दिव्या

दिव्या लंबे वक्त से मुंबई में एक शानदार फ्लैट की तलाश में थीं. आखिरकार उन्हें अपने सपनों का घर मिल ही गया था. उन्होंने बांद्रा के नेपच्यून अपार्टमेंट में एक 4 बेडरूम फ्लैट की डील फाइनल कर ली. दिव्या अपने इस घर की वजह से बेहद खुश थीं. वह जल्द ही यहां शिफ्ट होने की योजना बना रही थीं.

ये लोग आए थे मिलने

5 अप्रैल को ही दिव्या को मशहूर फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला का कॉल आया कि वह तुलसी अपार्टमेंट में यानी उनके फ्लैट पर आ रही हैं.

वह रात को करीब 10 बजे अपने पति के साथ दिव्या के घर पहुंची. तीनों लोग लिविंग रूम में ही बैठे थे और शराब पीते हुए बातें कर रहे थे. उसी कमरे में दिव्या की नौकरी भी मौजूद थी.

नौकरानी से बात कर रही थीं दिव्या

थोड़ी देर बाद दिव्या की नौकरी किचन में चली गई, जबकि नीता और उनके पति टीवी पर कोई वीडियो देखने में व्यस्त हो गए. इस दौरान दिव्या लगातार जोर-जोर से लिविंग रूम से ही अपनी नौकरानी से बात कर रही थीं. तभी वह अपने लिविंग रूम की खिड़की की ओर बढ़ीं और वहां बैठ गईं. उनके दोस्तों का कहना है कि वह अक्सर यहां बैठ जाया करती थीं.

पलक झपकते ही सब बदल गया

दिव्या ने खिड़की पर बैठे-बैठे ही लिविंग रूम की ओर पीछे मुड़कर देखा, साथ ही वह खिड़की की चौखट पकड़ने लगीं और उनका हाथ फिसल गया. पलक झपकते ही दिव्या खिड़की ने नीचे जा गिरीं. जब तक नीता उनके पति और नौकरानी खिड़की पर पहुंचे दिव्या नीचे पड़ी तड़प रही थीं. इसके बाद बिना कोई देरी किए अभिनेत्री को कूपर अस्पताल ले जाया गया.

उन्हें ICU वार्ड में रखा गया, जहां अभिनेत्री ने अपनी आखिरी सांस ली.

ये फिल्में हुईं निधन के बाद रिलीज

दिव्या के निधन के बाद दो फिल्में 'रंग' और 'शतरंज' रिलीज हुई. वह एक्टर अनिल कपूर के साथ फिल्म 'लाडला' की भी शूटिंग कर रही थीं. वह इस फिल्म की शूटिंग 80 प्रतिशत तक खत्म कर चुकी थीं. वहीं, उनके अचानक निधन के बाद श्रीदेवी को उनकी जगह कास्ट किया गया और पूरी फिल्म फिर से शूट हुई.

ये भी पढ़ें- B'Day Special: परवीन बाबी की इस सच्चाई से दहल गए थे महेश भट्ट, पहली बार दिखा था खौफनाक रूप

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़