विजय देवरकोंडा पर ED ने कसा शिकंजा, 'लाइगर' की फंडिंग को लेकर हुई पूछताछ

विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) मुश्किलों में फंस गए हैं. अभिनेता बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने हैदराबाद में अपनी फिल्म 'लाइगर' के लिए धन की सोर्सिंग से संबंधित जांच के सिलसिले में पेश हुए.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 30, 2022, 08:39 PM IST
  • ईडी के सामने पेश हुए विजय देवरकोंडा
  • 'लाइगर' की फंडिंग से जुड़ा है मामला
विजय देवरकोंडा पर ED ने कसा शिकंजा, 'लाइगर' की फंडिंग को लेकर हुई पूछताछ

नई दिल्ली: सुपरस्टार विजय देवरकोंडा (Vijay Deverakonda) मुश्किलों में फंस गए हैं. अभिनेता बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने हैदराबाद में अपनी फिल्म 'लाइगर' के लिए धन की सोर्सिंग से संबंधित जांच के सिलसिले में पेश हुए. केंद्रीय एजेंसी फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (फेमा) के कथित उल्लंघन की जांच कर रही है. सूत्रों के अनुसार, विजय देवरकोंडा से फिल्म के लिए धन के स्रोतों, उनके पारिश्रमिक और अमेरिकी मुक्केबाज माइक टायसन सहित अन्य अभिनेताओं को किए गए भुगतान के बारे में पूछताछ की जा रही है.

'लाइगर' की फंडिंग से जुड़ा है मामला

इससे पहले ईडी के अधिकारियों ने 17 नवंबर को फिल्म निर्देशक पुरी जगन्नाथ और अभिनेत्री से निर्माता बनी चार्मी कौर से भी पूछताछ की थी. यह पूछताछ इस साल अगस्त में रिलीज हुई हिंदी-तेलुगु फिल्म 'लाइगर' में निवेश के स्रोत के बारे में की गई. इस फिल्म को लगभग 125 करोड़ रुपये के बजट के साथ बनाया गया था. विजय देवरकोंडा और अनन्या पांडे की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म की मेगा शूटिंग लास वेगास में हुई थी. इस फिल्म में माइक टायसन ने कैमियो भी किया था.

जानिए क्या है पूरा मामला

यह फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई और फ्लॉप रही. बताया जाता है कि, ईडी के अधिकारियों ने निर्देशक और निर्माता से इस आरोप के बारे में पूछताछ की है कि विदेशों से कथित रूप से फेमा का उल्लंघन कर फिल्म बनाने में करोड़ों रुपये का निवेश किया गया. जांच एजेंसी को शक है कि कई कंपनियों ने फिल्म निर्माताओं के खातों में पैसे ट्रांसफर किए थे.

फिल्म ने किया 60.80 करोड़ का बिजनेस

धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनी इस फिल्म ने कुल 60.80 करोड़ का ही बिजनेस किया था. इसमें विजय देवरकोंडा के अपोजिट अनन्या पांडे भी थीं, जिनकी फिल्म में खराब अभिनय के लिए जमकर आलोचना हुई थी. ये मूवी पैन इंडिया फिल्म थी, जो हिंदी और तेलुगु में रिलीज हुई थी.

ये भी पढे़ं- Drishyam 2 Box Office Collection: अजय देवगन की 'दृश्यम 2' ने पार किया 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा, जानिए अब तक का कलेक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़