फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह को दिया आखिरी सलाम, ये इमोशनल पोस्ट नम कर देगा आंखें

मिल्खा सिंह का इस दुनिया को अलविदा कह देना हर किसी के लिए एक बड़ा झटका है. ऐसे में देशभर के लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि देना शुरू कर दिया है. अब अभिनेता फरहान अख्तर ने भी मिल्खा सिंह के लिए भावुक करने वाला संदेश लिखा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 19, 2021, 12:51 PM IST
  • फरहान खान ने 'भाग मिल्खा भाग' में मिल्खा सिंह के किरदार को बखूबी अदा किया था
  • मिल्खा सिंह के निधन पर फरहान ने उन्हें आखिरी सलाम देते हुए भावुक नोट लिखा है
फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह को दिया आखिरी सलाम, ये इमोशनल पोस्ट नम कर देगा आंखें

नई दिल्ली: भारत के महान एथलीट मिल्खा सिंह (Milkha Singh) का बीते शुक्रवार की देर रात को निधन हो गया. 91 वर्षिय मिल्खा सिंह कोरोना वायरस (Corona Virus) से जिंदगी की जंग हार गए. उन्हें 3 जून को ऑक्सीजन लेवल गिरने की वजह से चंडीगढ़ के PGIMER अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करवाया गया था, जहां उन्होंने आखिरी सांस ली. मिल्खा सिंह को उनके चाहने वाले प्यार से 'फ्लाइंग सिख' के नाम से भी पुकारते थे.

पूरा देश दे रहा है श्रद्धांजलि

अब मिल्खा सिंह के निधन से पूरे देशभर में एक मायूसी सी छा गई है. फिल्मी हस्तियां भी सोशल मीडिया (Social Media) के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दे रही हैं. वहीं, पर्दे पर मिल्खा सिंह की भूमिका को उतारने वाले फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) भी इस खबर से सदमे में हैं. उन्होंने फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' (Film Bhaag Milkha Bhaag) में लीड रोल निभाया था. फरहान ने इतनी खूबसूरती से इस भूमिका को निभाया कि फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई.

फरहान अख्तर हुए भावुक

फरहान ने भी अब नम आंखों से फ्लाइंग सिख को आखिरी सलाम दिया है. फरहान ने एक भावुक नोट लिखकर सभी को इमोशनल कर दिया है. उन्होंने लिखा, 'प्यारे मिल्खा जी, मेरा एक हिस्सा अब भी यह मानने के लिए तैयार नहीं है कि आप नहीं रहे. हो सकता है कि यह वही जिद्दी हिस्सा है जो मुझे आपसे मिला है. वो हिस्सा जो कुछ करने के बारे में सोचता है, तो कभी हार नहीं मानता.'

मिल्खा सिंह ने किया एक सोच का प्रतिनिधित्व

अभिनेता ने आगे लिखा, 'सच तो यह है कि आप हमेशा जिंदा रहेंगे. क्योंकि आप न सिर्फ एक बड़े दिलवाले, बल्कि प्यार करने वाले, गर्मजोशी से भरे और जमीन से जुड़े इंसान ज्यादा थे. आपने एक सोच का प्रतिनिधित्व किया, आपने सपनों का प्रतिनिधित्व किया. आप ही के शब्दों में कहे तो आपने कितनी मेहनत, ईमानदारी और दृढ़ संकल्प का प्रतिनिधित्व किया, कि कैसे कोई शख्स घुटनों से उठकर आसमान छू सकता है.'

निरंतर सफलता का उदाहरण थे मिल्खा सिंह

फरहान ने लिखा, 'आपने हम सभी की जिंदगी को छुआ है. जो लोग आपको एक पिता और दोस्त के रूप में जानते हैं उनके लिए यह एक आशीर्वाद था.

जो नहीं जानते थे उनके लिए आपके किस्से एक प्रेरणा और निरंतर सफलता में विनम्रता का उदाहरण थे. मैं आपको तहे दिल से चाहता हूं.'

2013 में रिलीज हुई थी मिल्खा सिंह की बायोपिक

गौरतलब है कि फिल्म 'भाग मिल्खा भाग' को हिन्दी सिनेमा की बेहतरीन फिल्मों में से एक माना जाता है. 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म को राकेश ओम प्रकाश ने निर्देशित किया था. फिल्म में मिल्खा सिंह की जिंदगी से जुड़े कई ऐसे पहलुओं को पेश किया गया था जिनके बारे में ही कभी किसी को कोई जानकारी रही होगी.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़