Femina Miss India 2023 Winner: राजस्थान की नंदिनी गुप्ता के सिर सजा हीरों से जड़ा ताज, जानें कौन हैं ये खूबसूरत बाला

Femina Miss India 2023 Winner: 'फेमिना मिस इंडिया 2023' की विनर का खुलासा हो चुका है. राजस्थान की रहने वाली नंदिनी गुप्ता के सिर मिस इंडिया का क्राउन सजा है. तो चलिए इस खास मौके पर आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 16, 2023, 09:19 AM IST
  • नंदिनी गुप्ता ने जीता मिस इंडिया क्राउन
  • राजस्थान के रहने वाली हैं ब्यूटी क्वीन
Femina Miss India 2023 Winner: राजस्थान की नंदिनी गुप्ता के सिर सजा हीरों से जड़ा ताज, जानें कौन हैं ये खूबसूरत बाला

नई दिल्ली:Femina Miss India 2023 Winner: 59वें फेमिना मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट के विनर का बीती रात खुलासा हुआ. राजस्थान की खूबसूरत बाला नंदिनी गुप्ता (Nandini Gupta) को मिस इंडिया 2023 को ताज पहनाया गया. नंदिनी गुप्ता ने अपने कॉन्फिडेंट और खूबसूरती से सबका दिल जीत खिताब अपने नाम किया, वहीं श्रेया पूंजा और स्ट्रैल थौनाओजम लुवांग प्रतियोगिता में फर्स्ट व सेकेंड रनर-अप रहीं.

19 साल की है नंदिनी

ब्लैक गाउन में रैंप वॉक करते हुए नंदिनी बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस लग रही थीं. उन्हें पिछले साल की विनर मिस इंडिया सिनी शेट्टी ने हीरो से जड़ा ताज पहनाया था. नंदिनी की उम्र मात्र 19 साल की हैं. मिस इंडिया का ताज जीतने के बाद अब नंदिनी मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी. नंदिता ने देश में राजस्थान का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है.

कौन हैं नंदिनी गुप्ता?

मिस इंडिया नंदिनी गुप्ता राजस्थान के कोटा से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने अपनी पढ़ाई भी वहीं से की है. नंदनी ने बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की है. बचपन से ही वह ‘फेमिना मिस इंडिया’ की विनर बनने का सपना देख रही थीं.जिसके लिए उन्होंने जी तोड़ मेहनत की और आखिरकार उनका सपना पूरा हुआ.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Femina Miss India (@missindiaorg)

वह इससे पहले 'फेमिना मिस इंडिया राजस्थान' की भी विनर रह चुकी हैं. इतनी कम उम्र में कामयाब हुई नंदनी राजस्थान की कई लड़कियों के लिए प्रेरणा बन गईं हैं. अब लोगों का उनके इंटरनेशनल लेवल पर भी जीतता देखना चाहते हैं.

इन सेलेब्स से सजी शाम

इस साल ‘फेमिना मिस इंडिया’ का आयोजन मणिपुर में हुआ था, जहां कई बॉलीवुड हस्तियां  पहुंची थी. अनन्या पांडे , भूमि पेडनेकर, कार्तिक आर्यन , नेहा धूपिया  और मनीष पॉल जैसे सितारों ने इवेंट में पहुंचकर धूम मचाई. सभी सेलेब्स ‘मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट’ में एक से बढ़कर एक लुक में पहुंचे थे. नेहा धूपिया और अनन्या पांडे व्हाइट गाउन में ग्लैमरस लग रहे थे, वहीं भूमि ब्लैक और ऑरेंज ड्रेस में हॉट लग रही थीं.

ये भी पढ़ें- पलक तिवारी ने किया हुस्न से वार, डेब्यू फिल्म की रिलीज से पहले वायरल हो गया ग्लैमरस फोटोशूट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़