फिल्मकार फारुक कबीर की पत्नी और सास को किया गया गिरफ्तार, बच्ची की नागरिकता पर हुआ विवाद

मशहूर फिल्मकार फारुक कबीर की पत्नी और सास को हाल ही में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उन पर फारुक की नवजात बच्ची को चुराकर ले जाने का आरोप लगाया गया था.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 2, 2024, 11:55 AM IST
    • फारुक कबीर की पत्नी गिरफ्तार
    • पिछले ही साल हुई थी शादी
फिल्मकार फारुक कबीर की पत्नी और सास को किया गया गिरफ्तार, बच्ची की नागरिकता पर हुआ विवाद

नई दिल्ली: मशहूर फिल्म निर्माता फारुक कबीर को लेकर खबर आ रही है कि क्राइम ब्रांच ने उनकी पत्नी और सास को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि कुछ समय से फारुक की पत्नी उनसे अलग रह रही हैं. फारुक की पत्नी और सास पर आरोप है कि उन्होंने अपनी नवजात बेटी को चोरी करने और देश से भागने की कोशिश की है. हालांकि, अब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और बताया जा रहा है कि बच्ची को भी बचा लिया गया है.

फारुक ने दर्ज करवाई FIR

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो फारुक ने बीते 21 दिसंबर को अपनी उज्बेकिस्तान नागरिक पत्नी सनम, उनकी मां दिलफुजा और उनके सौतेले पिता तेजस खन्ना के खिलाफ वर्सोवा पुलिस स्टेशन में अपनी FIR दर्ज कराई है. क्राइम ब्रांच के एक अधिकारी का कहना है कि फारुक ने पिछले साल ही उज्बेकिस्तान में गर्लफ्रेंड सनम से शादी की थी. इसके बाद से ही वह भारत में रह रहे थे. हालांकि, दिसंबर में बेटी के जन्म के बाद दोनों में काफी मनमुटाव शुरू हो गए.

बेटी की नागरिकता पर हुआ झगड़ा

खबरों की माने झगड़ा बेटी की नागरिकता को लेकर पैदा हुए. कहा जा रहा है कि सनम और उनके पेरेंट्स चाहते हैं कि उनकी बेटी उज्बेक की नागरिक बनें, जबकि फारुक इस बात के लिए बिल्कुल तैयार नहीं हैं. इसके बाद ही सनम बच्ची को लेकर चली गईं और फारुक ने मामला पुलिस में दर्ज करवा दिया. बताया जा रहा है कि सनम और उनकी मां अमृतसर में मिली हैं. अब दोनों को वापस मुंबई लाया गया है.

बच्ची के साथ गहने भी किए चोरी

फिलहाल इस केस में सनम के पिता तेजस खन्ना की तलाश जारी है. फारुक का आरोप है कि वह तेजस ही थे, जिन्होंने अस्पताल के कर्मचारी पर इस बात का दबाव डाला था कि वह नवजात बच्ची की नागरिकता उज्बेकिस्तान बताएं. फारुक का कहना है कि सनम और उनके माता-पिता बच्ची के साथ-साथ उसका जन्म प्रमाण पत्र, अन्य दस्तावेज और करीब 7 लाख रुपये के सोने के गहने लेकर भागे.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 17: घर से बाहर निकलते ही अनुराग डोभाल की हुई जबरदस्त लड़ाई! बिग बॉस 17 मेकर्स पर भड़के बाबू भैया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़