Jackie Shroff Birthday: बस स्टैंड पर खुली थी जैकी श्रॉफ की किस्मत, फिर ऐसे बने 'हीरो'

Jackie Shroff Birthday: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर जैकी श्रॉफ आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं. इस खास मौके पर चलिए जानते उनसे जुड़ी कुछ खास बातें...  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Feb 1, 2024, 10:43 AM IST
  • 67 साल के हुए जैकी श्रॉफ
  • सुभाष घई की फिल्म ने बदली किस्मत
Jackie Shroff Birthday: बस स्टैंड पर खुली थी जैकी श्रॉफ की किस्मत, फिर ऐसे बने 'हीरो'

नई दिल्ली:Jackie Shroff Birthday: जैकी श्रॉफ बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर हैं. 80 से लेकर 90 के दशक में उनकी फिल्मों ने लोगों का खूब दिल जीता है. उन्होंने बतौर एक्शन हीरो खुद को इंडस्ट्री में अपने पैर जमाए. रोमांटिक हीरो के रूप में भी जैकी को पसंद किया गया. काफी संघर्ष के बाद वह अपनी पहचान बनाने में कामयाब हुए. 

11वीं तक ही की पढ़ाई

जैकी श्रॉफ का जन्म 1 फरवरी 1957 को वालकेश्वर, मुंबई में हुआ था. उनका असली नाम जयकिशन काकुभाई श्रॉफ है. जैकी ने अब तक करीब 250 फिल्मों में काम किया है. उनकी कहानी बेहद फिल्मी है. जैकी का जन्म बेहद गरीब परिवार में हुआ था. लेकिन वह हमेशा अपने चॉल के लोगों की मदद करते थे तो लोग उन्हें 'जग्गू दादा' कहने लगे थे. पैसों की कमी के चलते एक्टर ने 11वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी और नौकरी की तलाश करने लगे. खाना बनाने का शौक था, तो ताज होटल गए पर जॉब नहीं मिली.

ऐसे मिला मॉडलिंग का ऑफर

नौकरी की तलाश में भटकने के बाद एक दिन जैकी बस स्टैंड पर खड़े थे, वहां खड़े एक शख्स ने उनकी हाइट देखकर पूछा, 'क्या आप मॉडलिंग करेंगे?' इसके जवाब में जैकी ने कहा, 'क्या आप पैसे देंगे? बस यहीं से जैकी श्रॉफ की दुनिया बदल गई.

'हीरो' ने बदली किस्मत

जैकी श्रॉफ ने साल 1973 में फिल्म हीरा पन्ना से इंडस्ट्री में डेब्यू किया था. इस फिल्म में उनका नेगेटिव रोल था. इसके बाद उनकी फिल्म 'स्वामी दादा' आई, पर असफल रही. फिर वह सुभाष घई की फिल्म हीरो में दिखाई दिए. काफी संघर्षों के बाद जैकी श्रॉफ को सुभाष घई की फिल्म 'हीरो' में काम करने का मौका मिला. फिल्म हिट हुई और एक्टर सुपरस्टार बन गए.

ये भी पढ़ें- अनन्या पांडे-सारा अली खान पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर मचाएंगी धमाल, एक साथ आ सकती हैं आएंगी नजर!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़