Javed Akhtar: गीतकार ने तालिबान को लेकर कही बड़ी बात, पोस्ट हुआ वायरल

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने ट्वीट करते हुए तालिबान पर निशाना साधा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 11, 2021, 01:13 PM IST
  • जावेद अख्तर ने तालिबान पर साधा निशाना
  • दुनिया की हर लोकतांत्रित सरकार से की खास अपील
Javed Akhtar: गीतकार ने तालिबान को लेकर कही बड़ी बात, पोस्ट हुआ वायरल

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) उन लोगों में से हैं, जो देश-विदेश के हर मुद्दे पर अपनी बात रखते नजर आते हैं. इस वजह से कई बार उन्हें आलोचना का भी सामना करना पड़ता है. हाल ही में जावेद अख्तर ने तालिबान (Taliban) को निशाने पर लेते हुए बड़ी बात कही है.

उन्होंने (Javed Akhtar on Taliban) ट्वीट करते हुए लिखा है, 'दुनिया की हर लोकतांत्रित सरकार को तालिबान को मान्यता देने से इनकार कर देना चाहिए. इसके साथ ही अफगानिस्तान की महिलाओं के साथ जिस तरह से तालिबान पेश आ रहा है उसकी निंदा की जानी चाहिए या फिर न्याय, मानवता और विवेक जैसे शब्दों को भूल जाना चाहिए.'

ये भी पढ़ें-तलाक की खबरों के बीच सामंथा ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, देखें Photos.

गीतकार ने इसके बाद एक और ट्वीट करते हुए लिखा, 'तालिबान के प्रवक्ता ने दुनिया से कहा कि महिलाएं सरकार चलाने के लिए नहीं बल्कि घर पर रहने और बच्चों को पैदा करने के लिए होती हैं लेकिन दुनिया के कथित सभ्य और लोकतांत्रिक देश तालिबान से हाथ मिलाने को तैयार हैं. यह कितनी शर्म की बात है.'

बता दें कि तालिबान के प्रवक्ता सैयद जकीरुल्लाह हाशमी ने महिलाओं को लेकर यह शर्मनाक बयान दिया था. जिसकी जावेद अख्तर ने कड़े शब्दों में निंदा की है.

ये भी पढ़ें-ब्रालेट टॉप पहनना एक्ट्रेस राधिका मदान को पड़ा भारी, यूजर्स कर रहें जमकर ट्रोल.

कंगना और जावेद अख्तर की कंट्रोवर्सी

बता दें कि इन दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और जावेद अख्तर के बीच कोर्ट में मानहानि का मामला चल रहा है. दरअसल कंगना ने जावेद अख्तर पर एक इंटरव्यू के दौरान आरोप लगाया था कि उन्होंने ऋतिक रोशन संग उनके रिश्ते पर चुप्पी साधने को कहा था.

इन आरोपों को झूठा बताते हुए, जावेद अख्तर ने कंगना के खिलाफ बॉम्बे हाइकोर्ट में मानहानि का केस दर्ज करवाया था. हाल ही में कंगना की याचिका को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने अख्तर के केस को रद्द करने की याचिका दायर की.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़