Kangana Ranaut Bday Special: इस एक्ट्रेस की 'गलती' के कारण चमक उठी कंगना रनौत की किस्मत, इस शर्त पर मिली पहली फिल्म

Kangana Ranaut Bday Special: शनिवार, 23 मार्च को कंगना रनौत अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस मौके पर चलिए आज जानते हैं एक्ट्रेस के करियर और पर्सनल जिंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Mar 23, 2024, 11:30 AM IST
    • घर से भागी थीं कंगना
    • आसान नहीं था सफर
Kangana Ranaut Bday Special: इस एक्ट्रेस की 'गलती' के कारण चमक उठी कंगना रनौत की किस्मत, इस शर्त पर मिली पहली फिल्म

Kangana Ranaut Bday Special: अपने बेबाक बयानो और बेपरवाह अंदाज के लिए मशहूर कंगना रनौत आज लाखों लोगों के दिलों पर राज करती हैं. माया नगरी मुंबई हर छोटे-बड़े शहरों में रहने वाले लोगों को आकर्षित करती है. कंगना ने भी बचपन से सपना देखा था कि वह भी अभिनेत्री बनेंगी. अपने इस ख्वाब को पूरा करने के लिए कंगना सिर्फ छोटी सी उम्र में ही परिवार के खिलाफ जाकर घर से भागकर मुंबई पहुंच गईं. उस समय किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि एक छोटे से गांव की लड़की एक दिन बॉलीवुड की 'क्वीन' कहलाई जाएगी.

छोटे से गांव से हैं कंगना रनौत

23 मार्च 1987 को हिमाचल प्रदेश के भाम्बला गांव में जन्मीं कंगना के परिवार का फिल्म इंडस्ट्री से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं है, लेकिन अभिनय के लिए उनका जुनून ऐसा कि उन्होंने परिवार से भी बगावत कर डाली. इसी का नतीजा है कि वह अब तक 4 नेशनल अवॉर्ड अपने नाम कर चुकी हैं. शनिवार को कंगना अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं, चलिए इस मौके पर जानते हैं कैसे हुआ उनका बॉलीवुड डेब्यू.

कंगना को डॉक्टर बनाना चाहते थे पिता

कंगना के बिजनेसमैन पिता चाहते थे कि उनकी लाडली डॉक्टर बने, जबकि कंगना तो आंखों में कुछ और ही सपने सजा रही थीं. ऐसे में जब वह 15-16 की थीं तब घर से भागकर मुंबई आ गईं और मॉडलिंग करने लगीं. फिल्मी परिवार से न होने के कारण उन्हें फिल्मों में काम पाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा. 17 साल की उम्र में उन्हें आखिरकार 'आई लव यू बॉस' टाइटल से बन रही फिल्म के लिए कास्ट किया गया, जिसके निर्देशन की कमान पहलाज निहलानी संभाल रहे थे, लेकिन किसी वजह से उन्होंने फिल्म से किनारा कर लिया और फिल्म ठंडे बस्ते में चली गई.

शानदार ऑडिशन के बावजूद हुईं रिजेक्ट

कंगना को कुछ समय बाद पता चला कि महेश भट्ट 'गैंगस्टर' टाइटल से कोई फिल्म बना रहे हैं. ऐसे में कंगना भी इस फिल्म के लिए ऑडिशन देने पहुंच गईं. तब वह 19 साल की थीं. उनका ऑडिशन शानदार था, लेकिन फिर भी उन्हें सिर्फ इसलिए रिजेक्ट कर दिया गया क्योंकि वह अपने रोल से छोटी दिख रही थीं. उनकी जगह चित्रांगदा सिंह को कास्ट कर लिया गया. इस बात से कंगना काफी दुखी हो गईं, हालांकि, उनकी किस्मत भी इस बार उनके लिए कुछ अलग ही तय कर चुकी थी.

... और कंगना की चमक गई किस्मत

कंगना ने कुछ समय पहले अनुपम खेर के टॉक शो में खुलासा किया था कि 'गैंगस्टर' की हीरोइन चित्रांगदा सिंह के पीछे हटने के बाद डायरेक्टर अनुराग बासु ने तुरंत उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट कर लिया. दरअसल, जब अनुराग, चित्रांगदा को कॉल कर रहे थे तब उनका फोन स्विच ऑफ जा रहा था इसके बाद ही अनुराग ने आखिरी मोमेंट पर कंगना को कास्ट करने का फैसला कर लिया.

कंगना के सामने रखी गई शर्त

कंगना ने बताया, 'एक दिन अचानक 2 महीने बाद अनुराग ने मुझे कॉल किया और कहा कि उन्हें तुरंत एक आउटडोर शूट के लिए जाना है और चित्रांगदा से मुलाकात नहीं हो पा रही है. उन्होंने आग कहा, 'चलो चलो अब तुम्हारा ही मेकअप करके थोड़ी बड़ी दिखाएंगे, तुम ही कर लो ये फिल्म.' और इस तरह मुझे 'गैंगस्टर' मिल गई.' हालांकि, इसी के साथ अनुराग ने कंगना के सामने एक शर्त भी रख दी थी.

एक हफ्ते की मिली थी मोहलत

कंगना ने कहा था कि अनुराग बासु ने उनसे कहा था कि तुम्हें एक हफ्ते की मोहलत दी जा रही है. अगर कंगना एक हफ्ते में अपना पासपोर्ट बनवा लेती हैं तो उन्हें यह फिल्म मिल जाएगी. इसके बाद एक्ट्रेस ने तुरंत पिता से बात की और उनसे कहकर एक हफ्ते के अंदर पासपोर्ट बनवाया और 'गैंगस्टर' के साथ दर्शकों के दिलों पर छाने के लिए तैयार हो गईं.

ये भी पढ़ें- कंगना रनौत के राजनीति में कदम रखने की खबरों ने क्यों किया मनोज बाजपेयी को दुखी? एक्टर ने किया वजह का खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़