B'day Special: कभी बहन की शादी को नहीं थे पैसे, आज सबसे ज्यादा कमाई वाले सेलिब्रिटी में होती है गिनती

छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे पर अपना जादू चला चुके कपिल शर्मा (Kapil Sharma) जब भी स्टेज पर होते हैं तो उन्हें देखकर ही लोग अपना तनाव भूल जाते हैं. कपिल टीवी पर जितनी आसानी से लोगों को हंसा देते हैं उनका जीवन इतना आसान नहीं रहा है. 

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : Apr 2, 2021, 09:05 AM IST
  • शो जीतकर करवाई बहन की शादी
  • सिंगर बनना चाहते थे कपिल
B'day Special: कभी बहन की शादी को नहीं थे पैसे, आज सबसे ज्यादा कमाई वाले सेलिब्रिटी में होती है गिनती

नई दिल्ली: कॉमेडी किंग के नाम से फेमस कपिल शर्मा (Kapil Sharma) कभी कुछ पैसों के मोहताज थे और आज वह टीवी पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टार में शामिल है. कपिल को अकसर कहते सुना गया है कि वह मध्यवर्गीय परिवार से हैं.

कपिल का जन्म 2 अप्रैल 1981 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. उनके पिता पुलिस विभाग में हेड कांस्टेबल थे और 2004 में कैंसर की वजह से उनकी मौत हो गई. पिता के निधन के बाद घर की आर्थिक स्थिति और भी खराब हो गई. कपिल दिल्ली में कॉलेज कर रहे थे लेकिन थोड़ी कमाई के लिए कपिल कॉलेज से टाइम निकालकर बच्चों को थिएटर और एक्टिंग क्लास देते थे.

इसके बाद आंखों में सपने लिए कपिल मुंबई आए. मुंबई आकर कपिल एक सिंगर बनना चाहते थे लेकिन शायद किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. कपिल ने मुंबई आने के बाद एक कॉमेडी शो हंसदे हंसादे रओ से अपने करियर की शुरआत की लेकिन उन्हें बड़ा ब्रेक द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज से मिला.

ये भी पढ़ें-पहली फिल्म में अजय ने नहीं की थी ऐश्वर्या से बात, आगे चलकर बने खास दोस्त.

पहले तो कपिल ऑडिशन में ही रिजेक्ट कर दिए गए थे लेकिन वापस से वह शो में बतौर वाइल्ड कार्ड एंट्री आए और ट्रॉफी अपने नाम कर ली. 2007 में द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज जीतने के बाद कपिल को इनाम के रूप में 10 लाख रुपये मिले.

10 लाख रुपये से करवाई बहन की शादी
कपिल जब द ग्रेट इंडियन लाफ्टर शो में आए थे उसके महज कुछ महीनों बाद उनकी बहन की शादी थी. लेकिन कपिल के पास बहन की शादी के लिए पैसे नहीं थे जिसे लेकर वह दिनरात सोचते थे. कपिल ने जैसे ही शो जीता उन्होंने सोच लिया कि अब बस बहन की शादी धूमधाम से करवानी है.

उसके बाद कपिल ने अपने सारे पैसे बहन की शादी में लगा दी. जिस दिन कपिल को पैसे मिले थे वह अपनी बहन के गले लग खूब रोए थे और उसके बाद कपिल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

ये भी पढ़ें-सांवले रंग की वजह से रेमो को कई बार किया गया रिजेक्ट, आज हर स्टार करना चाहता है साथ काम.

साधारण परिवार के लड़के का नाम आया फोर्ब्स लिस्ट में
कपिल का नाम 2019 में फोर्ब्स की लिस्ट में आया था. कपिल इस लिस्ट में 53वां नंबर पर थे और वह साउथ सुपरस्टार महेश बाबू से एक पायदान आगे थे. यहां तक कि छोटे पर्दे की सेलिब्रिटी लिस्ट में कपिल का स्थान चौथे नंबर पर था.

आज कपिल कॉमेडी के साथ ही फिल्मों में अभिनय, सिंगिंग करते देखे जा रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़