Karan Johar को छोटी उम्र से है ये बीमारी, ओवरसाइज कपड़े पहनने की वजह जान चौंक जाएंगे आप

Karan Johar: बॉलीवुड को कई शानदार फिल्में देने वाले करण जौहर ने खुद को लेकर हाल ही में चौंकाने वाला खुलासा किया है. फिल्ममेकर ने बताया कि वो 9 साल की उम्र से  ही बॉडी डिस्मॉर्फिया से गुजर रहे हैं. चलिए आपको बताते हैं क्या होता है बॉडी डिस्मॉर्फिया?  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 6, 2024, 07:45 PM IST
    • करण जौहर को बचपन से है ये बीमारी
    • अपने ही शरीर को लेकर फिल्ममेकर ने कही ये बात
Karan Johar को छोटी उम्र से है ये बीमारी, ओवरसाइज कपड़े पहनने की वजह जान चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली:  Karan Johar: बॉलीवुड सेलेब्स अक्सर ही अपनी लाइफ से जुड़े किस्से शेयर करते रहते हैं. इसी कड़ी में फेमस फिल्म डायरेक्टर करण जौहर ने अपनी हेल्थ से जुड़ा खुलासा किया है. फिल्ममेकर को अक्सर को अक्सर ढीले ढले कपड़ो में देख जाता है. इसके पीछे का कारण बॉडी डिस्मॉर्फिया है. आइए आपको बताते हैं क्या होता है बॉडी डिस्मॉर्फिया? 

बॉडी डिस्मॉर्फिया से जूझ रहे करण 

करण जौहर डायरेक्शन के साथ साथ फिल्में भी प्रोड्यूस करते हैं. हाल ही में मीडिया के साथ बातचीत में बताया कैसे वो फैशन के मामले में खुद को अपडेटेड रखना पसंद करते हैं. वो अपनी  बॉडी को लेकर कम्फर्टेबल नहीं महसूस करते हैं. करण ने कहा, "इससे कोई फर्क नहीं पड़ता आप कौन हैं, कितने सक्सेसफुल हैं, मैं आपको हमेशा ओवरसाइज कपड़ों में दिखूंगा." उन्होंने कहा कि वह नहीं चाहते कि उनकी बॉडी को कोई भी हिस्सा दिखे क्योंकि वह खुद को फैट पर्सन मानते हैं.

क्या है बॉडी डिस्मॉर्फिया?

बॉडी डिस्मॉर्फिया एक मेंटल हेल्थ कंडीशन है जो कि खुद की फिजिकल अपीरियंस को लेकर अनकंफर्टेबल बनाता है. पीड़ित कुद को मोटापे से जोड़कर देखता है. ड्रेसिंग सेंस को लेकर भी काफी तनाव ला है. इसकी वजह से मेंटल इशुज होने लगते हैं और कई बार पैनिक अटैक भी. साथ ही आत्मविश्वास की कमी भी होने लगती है. इसके शुरुआती लक्षण में इंसान खुद की बॉडी को छिपाकर रखने की कोशिश करते हैं. कई बार वो डिप्रेस्ड और शर्म भी महसूस करते हैं. 

पैनिक अटैक से भी जूझ चुके हैं करण

करण ने आगे भी ये बताया कि वह पूल में जाते वक्त भी सारे दोस्तों में सबसे आखिरी में अपनी रोब ओपन करते हैं. वह 8 साल के थे और तब से लेकर अब तक इस मामले में कोई बदलाव नहीं आया है. इंटीमेसी में भी रोशनी बंद करने की जरूरत होती है. करण ने बताया कि उन्होंने इसके लिए थेरेपी भी ली है. पैनिक अटैक आने के बाद दवाएं भी ली हैं.

ये भी पढ़ें- 'बिग बॉस 17' फेम तहलका भाई हुए ब्लास्ट के शिकार, अस्पताल से सामने आया वीडियो

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़