Year Ender 2022: बॉक्स-ऑफिस के 'शहजादे' बने कार्तिक आर्यन, सुपरहिट फिल्में देकर बॉलीवुड की लगाई नैया पार

Year Ender 2022: साल 2022 बॉलीवुड फिल्मों (Bollywood Movies) के लिए अब तक का सबसे उतार-चढ़ावभरा साल रहा है. इस साल हिंदी सिनेमा के कई सुपरस्टार की फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर औंधे मुंह गिरीं. इस बीच कार्तिक आर्यन (Karthik Aryan) बॉलीवुड के लिए अंधेरे में रोशनी लेकर आए.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Dec 11, 2022, 03:43 PM IST
  • साल 2022 में छाए कार्तिक आर्यन
  • फिल्मों की हिट गारंटी बने एक्टर
Year Ender 2022: बॉक्स-ऑफिस के 'शहजादे' बने कार्तिक आर्यन, सुपरहिट फिल्में देकर बॉलीवुड की लगाई नैया पार

नई दिल्ली: Year Ender 2022: शायद ही हिंदी सिनेमा में कभी इतना बुरा दौर आया होगा, जितना साल 2022 में आया. बॉक्स ऑफिस पर एक के बाद एक हिंदी फिल्में फ्लॉप होने का सिलसिला जारी रहा. किसी भी सुपरस्टार का चार्म कमाल नहीं दिखा पाया. चाहे वह अक्षय कुमार (Akshay kumar) हो या रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), कैटरीना कैफ (Katrina kaif) हो या रणवीर सिंह(Ranveer singh). हर कोई बुरी तरह फेल हो गया, जिसके बाद हताशा और निराशा से भरे बॉलीवुड में उम्मीद की किरण लेकर आए कार्तिक आर्यन (Karthik Aryan). जिनकी फिल्म 'भूल भुलैया 2' (Bhool Bhulaiyaa 2) ने बॉलीवुड का हिट फिल्मों का सूखा खत्म कर दिया.

कार्तिक आर्यन की 'भूल भुलैया' में खोए दर्शक

20 मई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'भूल भुलैया 2' दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही है. रिलीज होते ही फिल्म का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला. वहीं कार्तिक आर्यन के किरदार 'रूह बाबा' के लोग ऐसे दीवाने हुए की, बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक सभी सोशल मीडिया से लेकर सड़कों तक इस लुक में नजर आने लगे. फिल्म में कार्तिक के साथ कियारा आडवाणी और तब्बू भी नजर आई थीं.

फिल्म ने भारत में लगभग 185 करोड़ रुपए की कमाई की, जबकि वर्ल्ड वाइड 200 करोड़ का आंकड़ा पार किया. फिल्म का निर्देशन अनीस बज्मी ने किया है. वहीं फिल्म के गाने भी सुपरहिट साबित हुए.

'डॉ. फ्रेडी' बन जीता दिल

कार्तिक की 'भूल भुलैया 2' के क्रेज से दर्शक अभी बाहर भी नहीं आ पाए थे और वह लेकर आ गए 'फ्रेडी'. एक्टर की फिल्म 'फ्रेडी' डिजनी हॉटस्टार पर रिलीज हुई. ओटीटी रिलीज के कारण क्रिटिक्स को लगा फिल्म दिल जीतने में नकामयाब रहेगी, लेकिन फिल्म ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आते ही 'धमाका' कर दिया.

IMDb में फिल्म को 10 में से 8 रेटिंग दी गई. साइको डॉक्टर फ्रेडी ने दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया. सोशल मीडिया पर फिल्म नंबर 1 पर ट्रेंड हुई. क्रिटिक्स भी कार्तिक की तारीफ किए बिना नहीं रह पाए.

2023 में मचाएंगे गदर

बॉलीवुड एक्टर कार्तिक आर्यन साल 2023 में भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएंगे. कार्तिक, कृति सेनन के साथ फिल्म 'शहजादे' में नजर आएंगे. वहीं कियारा आडवाणी के साथ एक्टर 'सत्य प्रेम की कथा' में दिखाई देंगे. कार्तिक आर्यन  'कैप्टन इंडिया', 'आशिकी 3', 'लुका छुपी 2', 'हेरा फेरी 3' में भी दिखाई देंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि साल 2023 में कार्तिक कितना कमाल दिखा पाते हैं.

ये भी पढ़ें- साउथ फिल्मों में नजर आ सकती हैं Parineeti Chopra, दमदार स्क्रिप्ट की तलाश में एक्ट्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़