Kartik Aaryan Birthday: सत्यनारायण कथा... मां के हाथ की सब्जी-पूड़ी, कार्तिक आर्यन खास अंदाज में मनाते हैं अपना जन्मदिन

Kartik Aaryan Birthday: कार्तिक आर्यन का जन्म 22 नवंबर 1990 को ग्वालियर में हुआ था. एक्टर आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं. कार्तिक सेल्फमेड स्टार हैं, जिन्हें दर्शकों का बहुत प्यार मिलता है. चलिए जानते है उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 21, 2023, 09:26 AM IST
  • 32 साल के हुए रूह बाबा
  • दर्शकों के दिलों पर राज करते हैं कार्तिक आर्यन
Kartik Aaryan Birthday: सत्यनारायण कथा... मां के हाथ की सब्जी-पूड़ी, कार्तिक आर्यन खास अंदाज में मनाते हैं अपना जन्मदिन

नई दिल्ली:Kartik Aaryan Birthday: लवर ब्वॉय के नाम से मशहूर एक्टर कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं. ग्वालियर में जन्में एक्टर की पर्सनालिटी और किलर स्माइल पर लाखों लड़कियां फिदा रहती हैं. कार्तिक आर्यन ने इंजीनियरिंग की पड़ाई की, साथ ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था. जन्मदिन के इस मौके पर चलिए जानते है उनके बारे में कुछ अनसुनी बातें.

कार्तिक का पूरा नाम क्या है?

कार्तिक आर्यन का पूरा नाम कार्तिक तिवारी हैं. एक्टर ने फिल्मों ने आने के लिए अपने सरनेम में चेंज किया. एक्टर ने तिवारी हटाकर आर्यन लगाना शुरू कर दिया.  इस नाम से आज वह पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. इंडिया के अलावा विदेशों में भी उनकी फैन फॉलोइंग काफी बड़ी है. 

पहली ही फिल्म से लोगों को बना लिया अपना दीवाना

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KARTIK AARYAN (@kartikaaryan)

कार्तिक आर्यन ने 2011 में फिल्म प्यार का पंचनामा से हिंदी सिनेमा में कदम रखा था. इस फिल्म में उन्होंने रजत का किरदार निभाया था. इस फिल्म इन्होंने लगभग 5 मिनट बिना रुके डायलॉग बोला था. फिल्म सुपरहिट हुई थी.  एक्टर ने बिना किसी गॉड फादर के इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई हैं. 

कार्तिक आर्यन कैसे मनाते हैं जन्मदिन?

कार्तिक ने खुलासा किया था कि उनके जन्मदिन पर मां आज तक घर पर सत्यनारायण की कथा करती हैं. 'अब तो ये रस्म बन गई है. वो मेरा फेवरेट खाना तो बनाती ही हैं, दाल मखनी, पनीर, रायता, पुलाव, पूड़ी और मिठाई में एक स्पेशल खीर, जो मुझे लगती है कि वो उनकी स्पेशल रेसेपी है. क्योंकि वैसा टेस्ट मुझे कहीं और नहीं मिला है.'

इन फिल्मों में नजर आएंगे कार्तिक

कार्तिक आर्यन इन दिनों फिल्म हेरा फेरी 3 को लेकर सुर्खियों में हैं. इसके अलावा  कार्तिक अपनी अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट पर भी काम कर रहे हैं.  एक्टर साजिद नाडियाडवाला के प्रोडक्शन द्वारा बनाई जा रही और कबीर खान द्वारा निर्देशित फिल्म चंदू चैम्पियन की शूटिंग में बिजी हैं. 

ये भी पढ़ें- भारत की हार पर अनुष्का शर्मा हुईं इमोशनल, पति विराट कोहली को गले लगाकर दुख बांटती आईं नजर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़