महज 11 फिल्मों में ही सिमट गया इस हसीना का करियर, गुमनामी में जी रही हैं जिंदगी

दिव्या राणा (Divya Rana Lesser Known Facts) ने आर के प्रोडक्शन की फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी. पहली ही फिल्म में उनके अपोजिट कपूर खानदान के लाडले बेटे राजीव कपूर को साइन किया गया था. लेकिन इसके बावजदू एक्ट्रेस का फिल्मी करियर कुछ ही समय में खत्म हो गया.

Written by - Vineeta Kumari | Last Updated : May 3, 2021, 12:44 PM IST
  • महज 6 साल का था दिव्या राणा का फिल्मी करियर
  • 11 फिल्मों के बाद कह दिया इंडस्ट्री को अलविदा
महज 11 फिल्मों में ही सिमट गया इस हसीना का करियर, गुमनामी में जी रही हैं जिंदगी

नई दिल्ली: फिल्म इंडस्ट्री में भले ही हम कुछ गिने चुने एक्टर को जानते हैं लेकिन यहां प्रतिदिन सैकड़ों-हजारों लोग आंखों में बड़े सपने लिए काम करने आते हैं. हर किसी को तलाश होती है तो बस एक मौके की.

कुछ लोगों को यह मौका किसी स्टार की संतान या जान-पहचान होने से आसानी से मिल जाती है तो कुछ को काफी स्ट्रगल के बाद किसी फिल्म में साइड रोल या छोटा-मोटा काम मिलता है. बहुत खुशनसीब होते हैं वो जिन्हें बतौर लीड एक्टर की तौर पर पहली फिल्म मिल जाती है.

उन्हीं में से एक थी दिव्या राणा (Divya Rana), शायद ही अभी के समय के ज्यादा लोग इस एक्ट्रेस के बारे में जानते होंगे. लेकिन 90 के दशक में इस एक्ट्रेस को नाम तो मिला पर वह उस नाम को लंबे समय तक बनाकर नहीं रख पाई.

ये भी पढ़ें-नोरा फतेही ने हेयर ब्रश से लेकर टीवी रिमोट के साथ किया डांस, वीडियो देख हंस पड़ेंगे आप.

दिव्या राणा (Divya Rana Lesser Known Facts) ने आर के प्रोडक्शन की फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी. पहली ही फिल्म में उनके अपोजिट कपूर खानदान के लाडले बेटे राजीव कपूर को साइन किया गया था. राजीव कपूर की भी यह डेब्यू फिल्म थी. हालांकि अपने भाइयों की तरह राजीव को तो फिल्मों में ज्यादा सफलता नहीं मिली लेकिन वह इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं.

साल 1983 में फिल्म एक जान हैं हम से राजीव (Rajiv Kapoor) और दिव्या (Divya Rana Wiki bio age) ने बड़े पर्दे पर कदम रखा लेकिन फिल्म को दर्शकों ने पसंद नहीं किया.

जिसके बाद राजकपूर ने अपने बेटे को दोबारा से लॉन्च करने का सोचा और फिल्म राम तेरी गंगा मैली बनाई. बेटे के साथ ही राजकपूर ने दिव्या को भी फिल्म में मौका दिया.

ये भी पढ़ें-बोल्ड सीन की वजह से रातों-रात स्टार बनी थी मंदाकिनी, प्यार की वजह से खत्म हुआ करियर.

फिल्म राम तेरी गंगा मैली से सारी लाइमलाइट मंदाकिनी (Mandakini) को मिल गई और एक बार फिर दिव्या पर दर्शकों का ध्यान नहीं गया. दिव्या का फिल्मी करियर महज 6 साल का था जिसमें एक्ट्रेस ने करीब 11 फिल्मों में काम किया और फिर फिल्मी दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया.

बता दें कि फिल्मी करियर को छोड़ने के बाद दिव्या ने अपना नाम बदलकर सलमा मनेकिया रख लिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़