कर्नाटक के स्कूलों में अभिनेता पुनीत राजकुमार के पाठ को किया जाएगा शामिल, बोम्मई सरकार ने किया बड़ा ऐलान

दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत कर्नाटक का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार कर्नाटक रत्न प्रदान किया जाएगा. इस ऐलान के एक दिन बाद बसवराज बोम्मई सरकार ने और बड़ा ऐलान किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 1, 2022, 08:36 PM IST
  • कर्नाटक के स्कूलों में पढ़ाएं जाएंगे अभिनेता पुनीत
  • बसवराज बोम्मई सरकार ने बड़ा ऐलान किया है
कर्नाटक के स्कूलों में अभिनेता पुनीत राजकुमार के पाठ को किया जाएगा शामिल, बोम्मई सरकार ने किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार को मरणोपरांत कर्नाटक का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार कर्नाटक रत्न प्रदान किया जाएगा. इस ऐलान के एक दिन बाद बसवराज बोम्मई सरकार ने और बड़ा ऐलान किया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा कि दिवंगत अभिनेता पुनीत राजकुमार पर एक पाठ स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल किया जाएगा.

स्कूलों में पढ़ाएं जाएंगे अभिनेता पुनीत राजकुमार

साथ ही बोम्मई ने कहा कि, विभिन्न वर्ग पुनीत राजकुमार की उपलब्धियों पर पाठ को शामिल करने की मांग कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा, 'जो भी संभव होगा हम करेंगे. दिवंगत अभिनेता को कर्नाटक रत्न पुरस्कार (मरणोपरांत) से सम्मानित करना इस कन्नड़ राज्योत्सव का मुख्य आकर्षण है. पुनीत राजकुमार ने मानवीय कार्यों के मामले में उल्लेखनीय काम किया है.'

जानें क्या है बोम्मई सरकार का फैसला 

उन्होंने आगे कहा, 'पुनीत राजकुमार ने अपने अंगों का दान किया था. यह उनकी सेवा के बारे में बहुत कुछ बताता है. उनके निधन के बाद कई और लोग अपनी आंखें दान करने के लिए आगे आए हैं.'

बसवराज बोम्मई ने कही ये बात 

मुख्यमंत्री ने कहा, 'अपने छोटे से जीवन में पुनीत राजकुमार ने प्रेरणादायक काम और सेवा की थी. जो भी संभव होगा हम उनके संदेश को आगे बढ़ाने के लिए करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार राज्य में कन्नड़ को अनिवार्य बनाने के लिए राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र में कानून लाएगी.

ये भी पढे़ं- 41 की उम्र में संभाले नहीं संभल रही शमा सिकंदर की बोल्डनेस, सुमद्र किनारे मोनोकिनी में बढ़ाया तापमान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़