Miss World 2024 Winner: 71वें मिस वर्ल्ड का ऐलान, मिस चेक रिपब्लिक ने अपने नाम किया ताज

Miss World 2024 Winner: 71वें मिस वर्ल्ड के नाम का ऐलान हो चुका है. 140 देशों के प्रतिनिधत्व को कड़ी टक्कर देते हुए मिस चेक रिपब्लिक क्रिस्टीना पिजकोवा ने ताज अपने नाम किया है.  70वीं मिस वर्ल्ड पोलैंड की करोलिना बिलावस्का ने अपना ताज मिस चेक रिपब्लिक क्रिस्टीना पिजकोवा को दिया है.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 9, 2024, 11:22 PM IST
  • 71वें मिस वर्ल्ड बनीं मिस चेक रिपब्लिक
  • मिस चेक रिपब्लिक अपने नाम किया ताज
Miss World 2024 Winner: 71वें मिस वर्ल्ड का ऐलान, मिस चेक रिपब्लिक ने अपने नाम किया ताज

नई दिल्ली: 71वें मिस वर्ल्ड का आयोजन भारत में हुआ. मुंबई में आयोजित मिस वर्ल्ड पेजेंट के ग्रैंड फिनाले पर सबकी निगाहें टिकी हुई थी. पूरी दुनिया को जिस पल का बेसब्री से इंतजार था वह पल आ चुका है. 71वें मिस वर्ल्ड के नाम की घोषणा हो चुकी है. ब्यूटी पेजेंट में सभी प्रतियोगी ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी है. सभी देशों की खूबसूरत प्रतिभगियों को पीछे छोड़ते है मिस चेक रिपब्लिक क्रिस्टीना पिजकोवा ने अपने नाम ताज किया है. 

मिस चेक रिपब्लिक बनीं मिस वर्ल्ड

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Miss World (@missworld)

71वें मिस वर्ल्ड का खिताब क्रिस्टीना पिजकोवा ने अपने नाम किया है. मिस वर्ल्ड 2023 प्रतियोगिता का आयोजन 27 साल बाद फिर से भारत में किया गया है. लगभग 140 देशों के प्रतिनिधत्व के साथ पूरी दुनिया के लिए ये पेजेंट बेहद खास था. 70वीं मिस वर्ल्ड पोलैंड की करोलिना बिलावस्का ने अपना ताज मिस चेक रिपब्लिक को दिया है. 71वां मिस वर्ल्ड ब्यूटी और प्रतिभा के प्रदर्शन के साथ-साथ उद्देश्यों के प्रति समर्पण के बारे में है. 

ये दिग्गज हस्तियां हुईं शामिल 

71वें मिस वर्ल्ड ब्यूटी पेजेंट में भारत के विभिन्न क्षेत्रों के दिग्गज शामिल हुए हैं. करण जौहर से लेकर क्रिकेटर हरभजन सिंह इस पेजेंट के साक्षी बने हैं. ब्यूटी पेजेंट को करण जौहर ने होस्ट किया है. नीता अंबानी भी इवेंट का हिस्सा रही हैं. 

ज्यूरी मेंबर्स 
पॉपुलर न्यूज एंकर रजत शर्मा, फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला, एक्ट्रेस कृति सेनन, बिजनेसमैन विनीत जैन इस इवेंट के ज्यूरी मेंबर्स में शामिल थे. 

इसे भी पढ़ें:  डायरेक्टर पति की फिल्म के हीरो संग ही भाग गई थीं देविका रानी! आज तक नहीं टूट पाया एक्ट्रेस वो रिकॉर्ड 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

 

ट्रेंडिंग न्यूज़