Nutan Birth Anniversary: बचपन में इस बात ने तोड़ दिया था नूतन का दिल, अपनी ही मां पर कर दिया था केस

Nutan Birth Anniversary: 60 के दशक में हिंदी फिल्मों में अपनी खूबसूरती और एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाली नूतन की आज बर्थ एनिवर्सरी है. एक्ट्रेस अपने गुस्सैल सुभाव के लिए चर्चा में रहती थीं. इतना ही नहीं अपने गुस्से के चलते उन्होंने 20 साल अपनी मां से बात नहीं की थी.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 4, 2023, 09:42 AM IST
  • हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री थी नूतन
  • कई बेहतरीन फिल्मों में आई नजर
Nutan Birth Anniversary: बचपन में इस बात ने तोड़ दिया था नूतन का दिल, अपनी ही मां पर कर दिया था केस

नई दिल्ली:Nutan Birth Anniversary: सिर्फ 14 साल की उम्र में फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली नूतन ने 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम कर लिया था. इतनी कम उम्र में नूतन वो सफलता हासिल कर ली थी, जिन्हें पाने के लिए लोगों को सालों साल मेहनत करनी पड़ती है. इतना ही नहीं वह पहली अभिनेत्री थी जिन्होंने मिस इंडिया जीतने के बाद फिल्मों में काम किया, साथ ही उन्होंने ही सबसे पहले स्वीमशूट भी पहना था. 

बचपन में इस बात ने तोड़ दिल

1956 में एक इंटरव्यू में नूतन ने इस किस्से को सबके साथ शेयर किया था. एक्ट्रेस ने कहा, 'मुझे याद है जब में मेरी उम्र चार साल की थी, तो मेरी मां की एक दोस्त ने मुझे बहुत समय तक घूरा और उसके बाद मुझे ऐसा लुक दिया, जैसे उन्हें मैं पसंद नहीं आई. उन्होंने मेरी मां से कहा, शोभना सत तो ये है तुम्हारी बच्ची कितनी बदसूरत है. मुझे उस समय साफ तौर पर ये समझ नहीं आया कि उन्होंने मेरे बारे में मां से क्या कहा, लेकिन इतना जरूर समझ में आया कि मेरे बारे में ही बात की है. मुझे ये भी उस समय लगा कि मेरे लिए सही बात नहीं कही गई है. लेकिन जब मेरे पूछने के बाद मेरी मां ने बताया तो मुझे बहुत दुःख हुआ'

मां पर किया केस

साल 1959 में नूतन ने इंडियन नेवी के लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीश बहल से शादी कर ली थी. नूतन को फिल्मों में लाने वालीं मां शोभना ने कभी नहीं सोचा था की उन्हें उनकी बेटी ही कोर्ट तक ले आएगी. नूतन ने खुद की मां पर उनके पैसों का गलत तरीके से इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

दोनों का झगड़ा इतना बढ़ गया था कि दोनों ने एक दूसरे से 20 सालों तक बातचीत नहीं की. बाद में शोभना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि नूतन ने अपने पति के बहकावे में आकर ऐसा बेतुकी चीजें की हैं.

संजीव कुमार को जड़ा तमाचा

23 साल उन्होंने लेफ्टिनेंट कमांडर रजनीश बहल से शादी कर ली थी. करीब दो साल बाद वह मोहनीश बहल की मां बन गई थीं. जब नूतन के दो बच्चे हो गए थे, उस दौरान उनका नाम संजीव कुमार के साथ जोड़ा जाने लगा था. नूतन को पता लगा कि यह अफवाह कोई और नहीं, बल्कि संजीव कुमार ही उड़वा रहे हैं तो वह गुस्से से लाल हो गईं. उन्होंने सरेआम संजीव कुमार को तमाचा जड़ दिया था. इसके बाद उन्होंने संजीव कुमार से मरते दमतक बात नहीं की थी.

ये भी पढ़ें- तापसी पन्नू ने बिकिनी लुक में दिखाई बेबाकी, हॉटनेस से पानी में लगाई आग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़