Bday Special: जब ऋषि कपूर की वजह से जूही चावला हुई थीं चोटिल, खून देखकर एक्ट्रेस को सुना बैठे थे खरी-खोटी

Happy Birthday Juhi Chawla: जूही चावला का जन्म 13 नवंबर 1967 को हुआ. मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली इस हसीना ने जब पहली फिल्म 'सल्तनत' बनाई तो वो फ्लॉप रही. इसके बाद 'कयामत से कयामत तक' से उन्होंने सबका दिल जीता.

Written by - Kamna Lakaria | Last Updated : Nov 13, 2022, 09:34 AM IST
  • जूही चावला को जब ऋषि कपूर ने लगाई थी लताड़
  • चोटिल होना एक्ट्रेस को पड़ा था महंगा
Bday Special: जब ऋषि कपूर की वजह से जूही चावला हुई थीं चोटिल, खून देखकर एक्ट्रेस को सुना बैठे थे खरी-खोटी

Juhi Chawla Birthday: 1984 में मिस इंडिया बनीं जूही चावला जिन्हें उनके चुलबुले अंदाज और कमाल की कॉमेडी के लिए जाना जाता था कि जिंदगमें कई ऐसे दिलचस्प किस्से हैं जो अनसुने हैं. जब जूही से उनके मिस इंडिया सफर के बारे में पूछते हैं तो वो कहती हैं कि कॉलेज का कांटेस्ट हुआ था उसमें भाग लिया और सबसे आगे रही, बस वहीं से हौंसला मिला. उस वक्त कॉलेज में मिस इंडिया के फॉर्म सर्कुलेट हो रहे थे. बस फॉर्म लिया और भर दिया.

जब ऋषि कपूर से डरती थीं

जूही चावला ने ऋषि कपूर, गोविंदा, आमिर खान और शाहरुख खान के साथ कई हिट फिल्में कीं. जब उनसे चिंटू जी के साथ काम करने का अनुभव पूछा गया तो कहती हैं कि ऋषि कपूर कभी अपनी लाइनें नहीं भूलते थे. ऐसे में मैं सेट पर काफी घबराई रहती. शायद वो भी ये समझते थे इसलिए शूटिंग के बीच में मुझसे बात कर बोंड बनाने की कोशिश किया करते.

'ईना मीना डीका' के सेट पर लगी चोट

बात उस दौर की है जब जूही चावला ऋषि कपूर के साथ 'ईना मीना डीका' फिल्म की शूटिंग कर रही थीं. फिल्म के एक गाने की शूटिंग के बीच न जाने कैसे उनका हाथ ऋषि कपूर के जूते के नीचे आ गया और खून लग गया. जैसे ही ऋषि कपूर ने देखा वो झल्लाकर जूही चावला पर ही चिल्लाने लगे.

उंगली में लगी थी चोट

जूही चावला कहती हैं कि ये कहने की जह कि तुम्हें लगी तो नहीं तुम ठीक तो हो वो अचानक कहने लगे कि अरे तुमने नीचे क्यों डाली मेरे पांव के अपनी उंगली. ये कोई जगह है उंगली डालने की. तुम्हें दिखता नहीं है क्या! जूही चावला ऋषि कपूर को अच्छे से समझती थीं उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि दरअसल ऋषि कपूर को उस वक्त ये समझ नहीं आ रहा था कि सिचुएशन को हैंडल कैसे किया जाए. मुझे क्या कहना चाहिए. जब आप ऋषि कपूर को जान जाते हैं तो आपको पता लगेगा कि वो बहुत ही स्वीट हैं.

ये भी पढ़ें: मुंबई एयरपोर्ट पर शाहरुख खान से हुई एक घंटे तक पूछताछ, महंगी घड़ियां लाना पड़ा भारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़