Oscar ने विल स्मिथ पर लगाया 10 साल तक बैन, एक्टर के रिएक्शन ने किया हैरान

हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ पिछले कुछ वक्त से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. अब खबर आई कि विल को ऑस्कर ने अगले 10 सालों के लिए बैन कर दिया है. अब ये खबर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 9, 2022, 02:28 PM IST
  • विल स्मिथ को ऑस्कर में बैन कर दिया गया है
  • विल ने अब इस मामले पर प्रतिक्रिया जाहिर की
Oscar ने विल स्मिथ पर लगाया 10 साल तक बैन, एक्टर के रिएक्शन ने किया हैरान

नई दिल्ली: हॉलीवुड एक्टर विल स्मिथ (Will Smith) इन दिनों काफी मुश्किलों में फंसे दिख रहे हैं. हाल ही में एकेडमी मोशन ऑफ पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज (Oscar) ने अगले 10 सालों के लिए विल को बैन कर दिया है. वह एकेडमी के किसी भी इवेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. अब इस खबर से एक्टर के सभी चाहने वाले काफी निराश हैं. वहीं, लोगों ने इस पर अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया जाहिर की है.

11 दिन बाद एकेडमी ने लिया फैसला

गौरतलब है कि बीते 28 मार्च को ऑस्कर के दौरान ही विल स्मिथ ने होस्ट और कॉमेडियन क्रिस रॉक (Chriss Rock) की एक बात से नाराज होकर उन्हें मंच पर ही सबसे सामने जोरदार थप्पड़ जड़ दिया था. अब इस मामले के 11 दिन बाद एकेडमी ने कड़ा ऐक्शन लेते हुए उन्हें बैन करने का फैसला किया है. इसी के साथ उनकी मुसीबतें और बढ़ गई हैं.

विल की कई फिल्में हुईं कैंसिल

रिपोर्ट्स के अनुसार, विल स्मिथ की कई फिल्में भी कैंसिल हो गई हैं. अब एकेडमी के प्रेसिडेंट रुबिन और चीफ एग्जक्यूटिव डॉन हडसन ने कहा है, '94वां ऑस्कर हमारी कम्यूनिटी के जश्न मनाने का वक्त था. ये उन लोगों का वक्त था, जिन्होंने पिछले साल शानदार काम किया. लेकिन उन पलों को विल स्मिथ ने अपने अस्वीकार किए जाने वाले बर्ताव से बर्बाद कर दिया.'

विल स्मिथ ने जाहिर की प्रतिक्रिया

अब इस पूरे मामले पर विल स्मिथ ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए बयान दिया है. उन्होंने कहा कि वह एकेडमी द्वारा दी गई अपनी सजा को स्वीकार करते हैं. एक्टर ने कहा, 'मैं उनके इस फैसले को स्वीकार करता हूं और एकेडमी के सम्मान करता हूं.'

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि 28 मार्च को आयोजित किए गए ऑस्कर समारोह में तमाम हॉलीवुड हस्तियों ने शिरकत कि थी. इस दौरान कॉमेडियन क्रिस रॉक मंच पर खड़े शो को होस्ट कर रहे थे. वह अपनी कॉमिक अंदाज से लोगों को हंसाने की पूरी कोशिश कर रहे थे.

तभी उन्होंने विल की पत्नी जेडा के गंजेपन की बीमारी का मजाक बनाया, जो एक्टर को बिल्कुल पसंद नहीं आया. इसके बाद वह मंच पर पहुंचे और सबसे सामने क्रिस को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया.

विल मांग चुके हैं माफी

क्रिस रॉक को थप्पड़ मारने के बाद विल स्मिथ को फिल्म 'किंग रिचर्ड' के लिए ऑस्कर से सम्मानित किया गया. इसी दौरान उन्हें क्रिस के साथ किए अपने बर्ताव के लिए उनसे माफी मांगी. अगले ही दिन उन्होंने सोशल मीडिया पर भी पूरी दुनिया के सामने क्रिस को सॉरी कहा. उन्होंने लिखा कि वह अपनी हरकत पर बहुत शर्मिंदा हैं.

ये भी पढ़ें- सोनम कपूर और आनंद आहूजा के घर चोरी, 1.41 करोड़ की ज्वेलरी लेकर फरार हुआ चोर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़