सोनू निगम पद्मश्री से सम्मानित, 'पृथ्वीराज' के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी को भी मिलेगा पद्म पुरस्कार

Padwa Awards- पद्म पुरस्कारों को जीतने वाली हस्तियों के नामों की घोषणा हो चुकी हैं. इसमें मनोरंजन जगत के कलाकारों ने भी अपने लिए जगह बनाई. इस लिस्ट में सिंगर सोनू निगम और डायरेक्टर चंद्रशेखर द्विवेदी के नाम भी शामिल हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 26, 2022, 11:32 AM IST
  • सोनू निगम और डायरेक्टर चंद्रशेखर के नामों का ऐलान हुआ है
  • अक्षय कुमार ने इस सम्मान के लिए चंद्रशेखर को बधाई दी है
सोनू निगम पद्मश्री से सम्मानित, 'पृथ्वीराज' के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी को भी मिलेगा पद्म पुरस्कार

नई दिल्ली: भारत सरकार के पद्म सम्मानों का ऐलान कर दिया गया है. खेल, कला, साहित्य और सामाजिक क्षेत्रों में कार्य करने वाले लोगों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है. कुल 128 लोगों को इन पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है. भारतीय फिल्मी दुनिया से इस साल तीन हस्तियों का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. इसमें सिंगर सोनू निगम, डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी और बंगाली एक्टर विक्टर बनर्जी भी हैं.

सोशल मीडिया पर दी जा रही है बधाई

सोनू निगम और चंद्रप्रकाश के नाम पद्मश्री के लिए है घोषित हुए, जबकि वेटरन एक्टर विक्टर बनर्जी को पद्म भूषण से सम्मानित करने का ऐलान किया गया है. अब इस सम्मान के लिए तीनों हस्तियों को सोशल मीडिया पर ढेरों शुभकामनाएं मिलने लगी हैं. आम लोगों के अलावा मशहूर हस्तियों ने भी इन्हें इस सम्मान के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

अक्षय ने जाहिर की खुशी

बॉलीवुड के सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने पद्मश्री सम्मान हासिल करने वाले विजेताओं के लिए खुशी जाहिर करते हुए डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी को अपने ट्वीट के जरिए शुभकामनाएं दीं.

उन्होंने लिखा, 'पद्म अवॉर्ड लिस्ट में महान नामों को देखकर अच्छा लगा. विज्ञान, सशस्त्र सैन्य बल, खेल, उद्योग और कला... साथ ही मेरे दोस्त निर्देशक डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी. गौरवान्वित.'

चंद्रप्रकाश द्विवेदी संग काम कर रहे हैं अक्षय

गौरतलब है कि चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने फिल्म 'पृथ्वीराज' का निर्देशन किया है, जिसमें अक्षय कुमार को लीड रोल में देखा जा रहा है. चंद्रप्रकाश द्विवेदी इससे पहले कई टीवी सीरियल्स और फिल्में दर्शकों के सामने पेश कर चुके हैं. उनका सबसे लोकप्रिय शो 'चाणक्य' रहा है, जिसमें उन्होंने खुद यह किरदार निभाया था. इसके अलावा उन्होंने 2003 में आई फिल्म पिंजर का भी निर्देशन किया था.

ये भी पढ़ें- Republic Day 2022: सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं ये देशभक्ति फिल्में, आप भी करेंगे जवानों को सलाम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़