रिलीज के साथ ही कंट्रोवर्सी से घिरी Bombay Begum, स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने की मांग

लॉकडाउन के बीच OTT प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता काफी बढ़ी. लोगों के घर पर मनोरंजन का एक बड़ा साधन ये प्लेटफॉर्म बनीं. लेकिन वहीं इन प्लेटफॉर्म पर कई ऐसे सीरीज भी रिलीज किए जा रहे हैं जो विवादों से घिरती नजर आ रही है. मसाला परोसने की चाहत में कई बार मेकर्स सही और गलत में फर्क करना भूल जाते हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 12, 2021, 02:43 PM IST
  • राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने नेटफ्लिक्स को भेजा नोटिस
  • 24 घंटे के अंदर नेटफ्लिक्स से मांगी रिपोर्ट, स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने को कहा
रिलीज के साथ ही कंट्रोवर्सी से घिरी Bombay Begum, स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने की मांग

नई दिल्ली: लॉकडाउन के बीच लोग OTT प्लेटफॉर्म की ओर तेजी से बढ़ें. सिनेमाघरों की जगह आज लोग इन प्लेटफॉर्म को ज्यादा एंज्वॉय कर रहे हैं. मिर्जापुर, तांडव के बाद बॉम्बे बेगम ट्रेलर रिलीज के साथ ही विवादों में आ चुकी है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pooja B (@poojab1972)

बॉम्बे बेगम से लंबे समय बाद पूजा भट्ट फिल्मों में दोबारा एंट्री करने जा रही हैं. यह नेटफ्लिक्स पर 8 मार्च को रिलीज की गई थी जिसके बाद से ही एक के बाद एक विवादों से घिरती चली जा रही है. फिल्म में 5 अलग-अलग महिलाओं की कहानी है.

ये भी पढ़ें-Zomato डिलिवरी ब्वॉय के पक्ष रखते ही कहानी में आया ट्विस्ट, महिला पर उठे सवाल.

स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने की मांग

‘बॉम्बे बेगम’ (Bombay Begum) के कुछ सीन्स को लेकर अब राष्ट्रीय बाल अधिकार ने मेकर्स को नोटिस भेजा है. इसके साथ ही मामले में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (National Commission for Protection of Child Rights) ने सीरीज की स्ट्रीमिंग को रोकने की ही मांग कर दी है. वहीं आयोग ने नेटफ्लिक्स से 24 घंटे में इसे लेकर रिपोर्ट पेश करने को कहा है.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Pooja B (@poojab1972)

24 घंटे में रिपोर्ट पेश करने को कहा
NCPCR बाल अधिकारों के संरक्षण को लेकर सक्रिय है. जहां आयोग ने Netflix को 24 घंटे में रिपोर्ट पेश करने को कहा है तो वहीं यह भी कहा है कि अगर ऐसा नहीं किया गया तो कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. फिलहाल आयोग ने एक शिकायत पर नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजा है.

ये भी पढ़ें-मुंबई हमले के आरोपी अबू सलेम के लिए जब इस खूबसूरत अभिनेत्री ने छोड़ दिया था फिल्मी करियर.

इस सीन को लेकर हुआ विवाद
बता दें कि इस सीरीज में एक 13 साल की बच्ची को ड्रग्स लेते दिखाया गया है. वहीं इसके साथ ही सीरीज में नाबालिगों का कैजुअल सेक्स करते दिखाया गया है. और स्कूली बच्चों का गलत चित्रण दिखाने को लेकर भी बवाल शुरू हुआ है.

इन सीन्स को लेकर शिकायत में दर्ज करवाया गया है कि इस तरह के कंटेंट से युवाओं और बच्चों पर गलत प्रभाव पड़ता है. साथ ही बच्चों के साथ दुर्व्यवहार और शोषण के मामले भी ज्यादा सामने आते हैं. फिल्म की जल्द से जल्द स्ट्रीमिंग पर रोक लगाने की मांग की जा रही है

सीरीज में पूजा भट्ट के अलावा सुहाना गोस्वामी, अमृता सुभाष, आध्या आनंद और प्लाबिता बोर मुख्य भूमिका में है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़