जब राजपाल यादव को रामगोपाल वर्मा ने इस फिल्म का दिया था ऑफर, बिना मिले एक्टर ने खुद को मान लिया था रिजेक्ट

Rajpal Yadav Birthday: बात साल 2001 की है, जब स्टार स्क्रीन अवॉर्ड्स का आयोजन हुआ था. इस अवॉर्ड शो में बेस्ट निगेटिव रोल के किरदार की अनाउंसमेंट की गई. तभी सामने बैठी भीड़ में से एक दुबला पतला कम कद वाला लड़का मंच की तरफ आते दिखाई दिया. मंच पर पहुंचते ही उसने अपना सिर जनता के सामने टेक दिया और ...

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Mar 16, 2023, 11:30 AM IST
  • 52 साल के हुए मशहूर अभिनेता राजपाल यादव
  • कई बेहतरीन किरदारों में आ चुके हैं नजर
जब राजपाल यादव को रामगोपाल वर्मा ने इस फिल्म का दिया था ऑफर, बिना मिले एक्टर ने खुद को मान लिया था रिजेक्ट

नई दिल्ली:Rajpal Yadav Birthday: राजपाल यादव,एक्टर का नाम सुनते ही लोगों के आंखों के सामने उनके बंड्या, छोटा पंडित, छोटा डॉन जैसे किरदार आ जाते है और साथ ही बड़ी सी मुस्कान भी आ जाती है. एक्टर की कॉमेडी के लोग दीवाने हैं. वहीं गंभीर किरदार से भी राजपाल ने लोगों के दिलों को छुआ है. तो आज उनके जन्मदिन के मौके पर  हम आपको एक अनसुना किस्सा बताते हैं, जो रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'जंगल' जुड़ा है.

रामगोपाल की राजपाल पर पड़ी नजर

साल 1999 में रिलीज हुई मनोज बाजपेई की  फिल्म 'शूल' में राजपाल यादव ने एक कुली का किरदार निभाया था. जब राम गोपाल वर्मा ने इस फिल्म को देखा, तो उन्हें राजपाल का काम बेहद अच्छा लगा. उन दिनों वे अपनी आने वाली फिल्म 'जंगल' की तैयारी कर रहे थे. रामू इसमें राजपाल यादव को भी कास्ट करना चाहते थे.उन्होंने एक्टर के पास खबर पहुंचाई की मुझे एक फिल्म के सिलसिले में आपसे बातचीत करनी है.

राजपाल यादव ने खुद को ही कर दिया रिजेक्ट

खबर राजपाल के पास पहुंची, लेकिन एक्टर रामू से मिलने नहीं पहुंचे. राजपाल ने दोबारा खबर पहुंचाई. काफी समय बाद फाइनली दोनों की मुलाकात हुई. फिल्म रामू पहले एक्टर से पूछा कि वह पहली बार में क्यों नहींआए.

इसके जवाब में राजपाल ने कहा कि 'मुझे लगा कि रामू की फिल्म में मेरे लायक क्या ही रोल होगा. फिल्म का नाम भी 'जंगल' है, इसलिए मैंने खुद को रिजेक्ट कर लिया था. मुझे लगा कि इस फिल्म में अच्छी कद काठी के एक्टर्स को कास्ट किया जाएगा.'

 राजपाल के नाम हुई फिल्म

 इस मीटिंग के बाद ही फाइनल कर दिया गया था कि राजपाल ही सिप्पा का रोल करेंगे, जो कि एक नेगेटिव कैरेक्टर था. रामगोपाल वर्मा राजपाल के खास लोगों में से एक हैं. जंगल से दोनों का ऐसा रिश्ता जुड़ा की राजपाल यादव ने निर्देशक के 17 फिल्में कर डाली. यूपी के एक छोटे से गांव कुलरा से आने वाला लड़का, जो ठीक से हिंदी बोलनी भी नहीं बोल पाता था, हिंदी फिल्मों का कॉमेडी किंग बन गया.

ये भी पढ़ें- Alia Bhatt Birthday: बेटी राहा के साथ पहला बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी आलिया भट्ट, Ranbir Kapoor ये है खास प्लान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़