किसकी जली हुई फोटो को चाय में डालकर पीती थीं Rati Agnihotri? इस सीन से जुड़ा है किस्सा

Rati Agnihotri: रति अग्निहोत्री फिल्म इंडस्ट्री की टैलेंटेड एक्ट्रेस में से एक मानी जाती हैं. उन्होंने अपने में करियर कई शानदार फिल्मों में काम किया है. आज हम आपको उनसे जुड़ा एक ऐसा किस्सा सुनाने जा रहे हैं जो आपको हैरान कर सकता है. पढ़िए पूरी खबर.   

Written by - Anu Singh | Last Updated : Jun 15, 2024, 09:34 AM IST
    • रति ने जली फोटो मिला के पी थी चाय
    • सीन को खास बनाना चाहती थी एक्ट्रेस
किसकी जली हुई फोटो को चाय में डालकर पीती थीं Rati Agnihotri? इस सीन से जुड़ा है किस्सा

नई दिल्ली: Rati Agnihotri: रति अग्निहोत्री फिल्म इंडस्ट्री की मशहूर कलाकार में से एक हैं. एक्ट्रेस ने अपने जमाने में एक्टिंग और खूबसूरती से लोकप्रियता हासिल की थी. एक समय ऐसा था जब रति को फैंस स्वर्ग से उतरी 'अप्सरा' कहते थे. रति ने अपने करियर की शुरुआत 10 साल की उम्र से ही कर दी थी. उन्होंने मॉडलिंग की फिल्ड में काम शुरू किया था. उन्होंने तमिल फिल्मों से फिल्मी सफर की शुरुआत की थी.

कमल हासन के साथ किया काम 

तमिल फिल्मों में काम करके तो उन्होंने फेम पाया ही मगर वो फिल्म कमल हासन के साथ ही थी जिसके बाद से हर तरफ उनकी चर्चा होने लगी. यह एक रोमांटिक ट्रैजेडी फिल्म थी जिसमें कमल हासन और रति की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था. इस फिल्म का सक्सेस के बाद ही उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गए. लेकिन इस फिल्म से जुड़ा एक ऐसा किस्सा भी है जिस सुन आप हैरान हो जाएंगे. एक्ट्रेस ने फिल्म के एक सीन के लिए ऐसा कदम उठा लिया था जिसका असर उनकी सेहत पर भी पड़ सकता था. चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं.

रति न पी ली थी हानिकारक चाय 

इस फिल्म के डायरेक्टर 'के बालाचंदर' थे. 'एक दूजे के लिए' बालाचंदर की तेलुगु फिल्म 'मारो चरित्र' की रीमेक थी. फिल्म ने उस वक्त बंपर कमाई की थी साथ ही साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही थी. आज भी फिल्म को हिंदी सिनेमा की एक क्लासिक फिल्म माना जाता है. फिल्म में एक्ट्रेस के किरदार का नाम सपना था और कमल का वासुदेवन 'वासु'. फिल्म में रति को एक इमोशनल सीन शूट करना था. सीन को खास और एकदम ओरिजिनल दिखाने के लिए जली हुई फोटो को चाय में डालकर पी लिया था. बता दें कि ये सीन फिल्म में मौजूद है. 

डायरेक्टर की डिमांड पर उठाया था कदम?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक रति ने बिलकुल वैसा ही किया था जैसे फिल्म के डायरेक्टर चाहते थे. एक रिपोर्ट के अनुसार रति ने असलियत में चाय में जली हुई फोटो डालकर सीन शूट किया था. इसके बाद इस सीन में उनके अभिनय को काफी पसंद किया था और उन्होंने इसके लिए खूब तारीफें बटोरीं थीं. हालांकि एक्ट्रेस एकदम सेफ थीं सबकुछ ठीक थी उनके साथ. इस फिल्म में अपनी ऑउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था.

ये भी पढ़ें- मारपीट वाले वीडियो के कारण एक्शन में आईं रवीना टंडन, सोशल मीडिया यूजर पर किया मानहानि का केस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने केलिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप

ट्रेंडिंग न्यूज़