Wedding Anniversary: जब शादी में रितेश देशमुख ने 8 बार छूए जेनेलिसा डिसूजा के पैर, खुद किया था खुलासा

रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और जेनेलिया डिसूजा (D'Souza) की शादी को 10 साल पूरे हो गए हैं. दोनों ने 3 फरवरी, 2012 को शादी की थी. रितेश और जेनेलिया अब दो बेटों- रियान और राहिल के प्राउड पैरेंट्स हैं. 

Written by - Diksha Sharma | Last Updated : Feb 3, 2022, 08:41 AM IST
  • जेनेलिया डिसूजा ने शो 'सुपर डांसर 4' में किया था खुलासा
  • अपनी शादी में रितेश को 8 बार छूने पड़े थे दुल्हन के पैर
Wedding Anniversary: जब शादी में रितेश देशमुख ने 8 बार छूए जेनेलिसा डिसूजा के पैर, खुद किया था खुलासा

नई दिल्ली: वो कहते हैं ना...जोड़ियां स्वर्ग से बनकर आती हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी एक ऐसी ही जोड़ी है, जिनका नाम है रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) और जेनेलिया डिसूजा (D'Souza). रितेश और जेनेलिया की जोड़ी को देखकर ऐसा लगता है कि फिल्मी जगत में सारे रोमांटिक गाने इन्हीं दोनों पर बने हैं. आज यानी गुरुवार को इन दोनों की शादी की 10वीं सालगिरह है.

10वीं सालगिरह मना रहे हैं रितेश और जेनेलिया

रितेश और जेनेलिया ने लगभग एक दशक तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर साल 2012 में शादी कर सात जन्मों के एक-दूजे के हो गए. रितेश और जेनेलिया 3 फरवरी, 2012 को शादी के बंधन में बंधे और हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए. खास बात ये है कि अब इस कपल ने 10 साल प्यार और खुशी से साथ बिता लिए हैं. दोनों को एक साथ देखने के लिए तमाम फैंस बेकरार रहते है. 

फिल्म 'तुझे मेरी कसम' के सेट पर हुई पहली मुलाकात

साल 2002 में रितेश और जेनेलिया की पहली मुलाकात फिल्म 'तुझे मेरी कसम' के सेट पर हुई थी. शूटिंग के दौरान ही दोनों में दोस्ती हुई और इसके बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे. लगभग 10 साल तक डेट करने के बाद रितेश और जेनेलिसा ने हमेशा के लिए एक-दूजे का हाथ थाम लिया. 

बता दें कि ये जोड़ी मराठी और क्रिश्चियन रीति-रिवाजों से शादी के बंधन में बंधे थे, लेकिन क्या आप जानते हैं कि शादी में एक वक्त ऐसा आया जब रितेश को जेनेलिया के 8 बार पैर छूने पड़े थे. एक शो के दौरान एक्ट्रेस ने अपनी फेयरी टेल वेडिंग के इस दिलचस्प किस्से का खुलासा किया था. 

जानिए क्या है वो किस्सा

जेनेलिया ने कहा था कि, 'मुझे और रितेश को ट्रेडिशनल वेडिंग बहुत पसंद हैं और मैं भाग्यशाली हूं कि मेरी शादी का सारे रीति-रिवाज धूम धाम से हुए. इतना ही नहीं, मैं अपनी बिदाई के दौरान भी बहुत इमोशनल थी, बेशक रितेश को आठ बार मेरे पैर छूने पड़े थे'. इस बात को सुनने के बाद वहां मौजूद सारे लोग हंसने लगते हैं.

बता दें कि शादी में पत्नी के पैर छूना महाराष्ट्रीयन पारंपरिक शादी का एक खूबसूरत हिस्सा है. इसके बाद रितेश मजाक में कहते हैं कि, 'मुझे लगता है कि पंडित जी को पता था कि शादी के बाद मुझे क्या करना है. इसलिए उन्होंने मुझे पहले ही इसकी प्रैक्टिस करवा दी थी'.

जेनेलिया ने फिल्मों से दूरी बना ली

रितेश और जेनेलिया की शादी को 10 साल पूरे हो गए हैं. दोनों ने 3 फरवरी, 2012 को शादी की थी. रितेश और जेनेलिया अब दो बेटों- रियान और राहिल के प्राउड पैरेंट्स हैं. फिल्म 'तेरे नाल लव हो गया' में दोनों के बीच शानदार केमेस्ट्री देखने को मिली. ये दोनों की साथ में आखिरी फिल्म थी. इसके बाद जेनेलिया ने फिल्मों से दूरी बना ली.

ये भी पढ़ें- दिग्गज एक्टर रमेश देव का निधन, 3 दिन पहले सेलिब्रेट किया था बर्थडे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़