दिग्गज एक्टर रमेश देव का निधन, 3 दिन पहले सेलिब्रेट किया था बर्थडे

दिग्गज एक्टर रमेश देव का निधन हो गया है. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में किरदारों को पर्दे उतारा था. हाल ही में उनका 93वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 2, 2022, 10:42 PM IST
  • एक्टर रमेश देव का निधन हो गया है
  • रमेश देव को हार्ट अटैक आया था
दिग्गज एक्टर रमेश देव का निधन, 3 दिन पहले सेलिब्रेट किया था बर्थडे

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर रमेश देव (Ramesh Deo) का निधन हो गया है. वह 93 साल के थे. बीती 30 जनवरी को ही परिवार से उनका जन्मदिन सेलिब्रेट किया था. अब बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से दिग्गज एक्टर का निधन हो गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, एक्टर को मुंबई में स्थित धीरुभाई अंबानी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था. लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.  

सोशल मीडिया पर दी जा रही है श्रद्धांजलि

रमेश राव ने हिन्दी के अलावा कई मराठी फिल्मों में भी काफी किया है. उन्हें अपने करियर में ज्यादातर पुलिस ऑफिसर का किरदार निभाया है. लेकिन वह जिस भी रोल में आए उन्होंने उसे बहुत खूबसूरती से पर्दे पर उतारा. अब एक्टर के निधन से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है. सोशल मीडिय पर भी दिग्गज अभिनेता को श्रद्धांजलि दी जाने लगी है.

कई फिल्मों का रहे हिस्सा

रमेश देव ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत राजश्री प्रोडक्शन्स की फिल्म 'आरती' से की थी. उन्होंने अपने लंबे फिल्म करियर में अमिताभ बच्चन, शत्रुघ्न सिन्हा और राजेश खन्ना जैसी बड़ी हस्तियों के साथ भी खूब काम किया है. रमेश देव ने अपने करियर में 280 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है. उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान हासिल की थी.

ऐसी थी लव स्टोरी

बता दें कि रमेश राव के अलावा उनकी पत्नी सीमा देव भी एक बेहतरीन एक्ट्रेस रह चुकी हैं. इन दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम किया है. 1962 में फिल्म 'वरदक्षिणा' के दौरान सीमा और रमेश की दोस्ती प्यार में बदली गई. इस साल इन दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला कर लिया. इस साल रमेश और सीमा अपनी शादी की 60वीं सालगिराह सेलिब्रेट करने वाले थे.

ये भी पढ़ें- अभिनेता अमिताभ दयाल का निधन, 51 की उम्र में ली आखिरी सांस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़