'रॉकस्टार' में संजना सांघी ने बतौर चाइल्ड एक्टर किया था काम, अब अपने सिजलिंग लुक्स से उड़ा देती है लोगों के होश

बॉलीवुड एक्ट्रेस संजना सांघी (Sanjana Sanghi birthday) आज अपना 26 वां जन्मदिन मना रही हैं. हाल में ही एक्ट्रेस का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वह पैपराजी के साथ केक काटते दिखाई दे रहीं थी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 2, 2022, 11:02 AM IST
  • 26वां जन्मदिन मना रही हैं संजना सांघी
  • बोल्ड लुक्स से फैंस का जीता दिल
'रॉकस्टार' में संजना सांघी ने बतौर चाइल्ड एक्टर किया था काम, अब अपने सिजलिंग लुक्स से उड़ा देती है लोगों के होश

नई दिल्ली: दिल बेचारा....फ्रेंड जोन का मारा...कुछ ऐसा ही बॉलीवुड एक्ट्रेस संजना सांघी (Sanjana Sanghi birthday) को देख फैंस के दिल से आवाज आती है. 'दिल बेचारा' (Dil Bechara) फिल्म से कोरोड़ों दिलों की चहेती बनी एक्ट्रेस संजना सांघी का फिल्मी करियर काफी दिलचस्प रहा है. शायद आपको याद न हो, लेकिन पहली बार संजना ने बड़े पर्दे पर इम्तियाज अली की फिल्म 'रॉकस्टार' (Rockstar) से कदम रखा था. जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. 

बचपन से रहा थिएटर से नाता

2 सितंबर 1996 को नई दिल्ली में जन्मी संजना का थिएटर से बचपन से ही रिश्ता रहा है. जी बहुत कम लोग जानते हैं कि एक्ट्रेस के नाना का चांदनी चौक में थिएटर है, जिसका नाम 'मोती सिनेमा' है. वह शुरू से ही एक्टिंग की तरफ बहुत अटरेक्ट होती थीं.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sanjana Sanghi (@sanjanasanghi96)

लेकिन कन्फूयजन के कारण एक्टिंग फील्ड में आने में एक्ट्रेस को छोड़ी देर हो गई. बिजनेसमैन की फैमली से ताल्लुख रखने वाली संजना ने जर्नलिज्म में ऑनर्स करने के बाद कुछ दिन पत्रकारिता के क्षेत्र में भी काम किया है. 

'रॉकस्टार' में मिला पहला ब्रेक

संजना सांघी को अपना पहला ब्रेक आठवीं क्लास में मिला था. वह अपने स्कूल के वार्षिक कार्यक्रम के प्रस्तुति दे रही थीं, तभी कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा की नजर उन पर पड़ी. इसके बाद उन्होंने इम्तियाज अली को उनकी क्लिप भेज दी.

इम्तियाज को संजना का अंदाज बेहद पसंद आया और ऐसे उन्हें फिल्म में ब्रेक मिल गया. इसके बाद एक्ट्रेस 'बार बार देखो', फुकरे रिटर्न्स' और 'हिंदी मीडियम' जैसी फिल्मों सपोर्टिंग रोल में दिखाई दीं. संजना ने एक शॉर्ट फिल्म 'उलझे हुए' में भी काम किया था.

'दिल बेचारा ' में ऐसे मिला रोल

2020 में संजना सांघी को मुकेश छाबड़ा की फिल्म 'दिल बेचारा' में पहली बात बतौर लीड अभिनेत्री काम करने का मौका मिला था. इस फिल्म में वह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ नजर आई थीं. दोनों की जोड़ी और फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था.

इस फिल्म के बाद संजना की फैन फोलोइंग में काफी इजाफा हुआ. बता दें कि इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को 10 बार ऑडिशन देना पड़ा था. हाल ही में संजना 'ओम- द बैटल विदिन' में आदित्य रॉय कपूर के साथ नजर आई थीं. अब जल्द ही 'धक धक' फिल्म से सिल्वर स्क्रीन पर धमाल मचाती नजर आने वाली हैं.

ये भी पढ़ें- अंकिता लोखंडे को फिर आई सुशांत सिंह राजपूत की याद, नेशनल टेलीविजन पर फूट-फूटकर रोईं एक्ट्रेस

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़