शाहरुख खान के सिग्नेचर पोज का भी दिलचस्प है किस्सा, एक मजबूरी की वजह से फैलाई थी बाहें

शाहरुख खान ने अपने रोमांटिक अंदाज से भी दुनियाभर के लोगों का दिल जीता है. खासतौर पर किंग खान की फीमेल फैन फॉलोअर्स की कमी नहीं है. वहीं, शाहरुख जब बाहें फैलाते हैं कि तो लड़कियां उन्हें देखती रह जाती हैं. अब उन्होंने अपने इस सिग्नेचर पोज के क्रिएट होने का मजेदार किस्सा सुनाया है.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : Aug 12, 2024, 07:08 PM IST
    • शाहरुख खान ने सुनाया किस्सा
    • ऐसे मिला एक्टर को सिग्नेचर पोज
शाहरुख खान के सिग्नेचर पोज का भी दिलचस्प है किस्सा, एक मजबूरी की वजह से फैलाई थी बाहें

नई दिल्ली: बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) अपनी एक्टिंग के अलावा रोमांटिक अंदाज की वजह से भी दुनियाभर में चर्चा में रहते हैं. जब शाहरुख बाहें फैलाकर अपना सिग्नेचर पोज करते हैं कि पूरी दुनिया की लड़कियां उन पर फिदा हो जाती हैं. हालांकि, शायद ही किसी को इस बारे में जानकारी होगी कि शाहरुख ने पहले बार ये पोज खुद को रोमांटिक दिखाने के लिए नहीं, बल्कि मजबूरी में किया था. उन्हें यह पोज दिवंगत डांस कोरियोग्राफर सरोज खान ने दिया था. अब अपने इस पोज को लेकर सुपरस्टार ने Locarno Film Festival से बात की है.

ऐसे मिला शाहरुख को अपना सिग्नेचर पोज

शाहरुख खान ने बताया कि बाहें फैलाने वाला पोज उन्हें तब सिखाया गया है जब वह एक डांस स्टेप नहीं कर पा रहे थे. दरअसल, 1990 की बात है जब शाहरुख अपनी किसी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे. उन्हे फिल्म में कुछ डांस मूव्स करने थे, जो उनसे ठीक से नहीं हो पा रहे थे. किंग खान ने बताया, 'मुझसे वो डांस स्टेप नहीं हो पा रहा था और मुझे बहुत शर्मिंदगी महसूस हो रही थी. मैंने रातभर इसके लिए प्रैक्टिस भी की. इसके बाद जब मैं सुबह सेट पर पहुंचा तो कोरियोग्राफ सरोज जी ने मुझसे पूछा 'रेडी?' फिर उन्होंने कहा हां तो तुमसे नहीं हुआ, इसलिए अब बस वहीं खड़े रहो और अपनी बाहें फैला लो.'

सरोज खान ने करवाया था पोज

शाहरुख ने आगे बताया, 'मैंने सरोज खान से कहा कि मैं वो डांस स्टेप कर लूंगा, लेकिन उन्होंने कहा- 'नहीं रहने दो, अब हमें उसकी जरूरत नहीं है. वो तुम पर अच्छा भी नहीं लग रहा है.' वो अपनी बात पर अड़ी रहीं कि तुम बस बाहें फैला लो और मैं वहीं खड़ा रहा.' किंग खान ने इसके अलावा एक और किस्से का जिक्र किया. उन्होंने बताया, 'इसके बाद मैंने एक कोरियोग्राफर से कहा कि था क्या हम इस स्टेप को हटाकर मैं अपनी बाहें फैला सकता हूं. उन्होंने मुझे परमिशन दे दी.'

पोज में किया काफी सुधार

शाहरुख ने कहा कि शुरुआत में बाहें फलाने में बात नहीं बन पा रही थी, क्योंकि एक्टर अपनी बाहों को पूरी तरह खोल लेते थे और स्ट्रेज कर लेते थे जो बहुत अजीब दिख रहा था. हालांकि, बाद में उन्होंने अपने इस पोस्चर में साइंटिफिकली काफी बदलाव किए और आखिरकार बात बन गई. सुपरस्टार ने मजाकिया अंदाज में कहा कि इतने वक्त से मैं आप लोगों को सिर्फ बेवकूफ बना रहा था. मैं तो सिर्फ एक जगह खड़े होकर बाहें फैला रहा होता हूं.

इस फिल्म में दिखेंगे शाहरुख खान

दूसरी ओर शाहरुख के वर्क फ्रंट की बात करें तो इन दिनों वह 'किंग' टाइटल से बन रही अपनी अगली फिल्म को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. इस फिल्म में शाहरुख के साथ उनकी लाडली सुहाना खान भी पर्दे पर नजर आने वाली हैं. किंग खान के चाहने वाले उनकी इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित रहते हैं.

ये भी पढ़ें- Anupama Spoiler: अनुज की तरह ही मंदिर में मिलेगी आध्या, बेटी को देख अनुपमा के उड़ जाएंगे होश 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़