कभी अंडे और रोटी से चलती थी शरद केलकर की जिंदगी, भूख मिटा पाने जितनी भी नहीं होती थी कमाई

Sharad Kelkar Struggle: टीवी से लेकर मराठी सिनेमा में अपनी छाप छोड़ चुके शरद केलकर आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. लेकिन एक समय था जब वह 25 रुपये में दिन का खुजारा करते थे.   

Written by - Shilpa | Last Updated : Apr 3, 2023, 02:17 PM IST
  • शरद केलकर ने याद किया स्ट्रग्लिंग दिनों को
  • 25 रुपये में भूख मिटाने के लिए थे मजबूर
कभी अंडे और रोटी से चलती थी शरद केलकर की जिंदगी, भूख मिटा पाने जितनी भी नहीं होती थी कमाई

नई दिल्ली Sharad Kelkar Struggle: शरद केलकर टीवी से लेकर फिल्मों में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ चुके हैं. अपनी एक्टिंग से उन्होंने ओटीटी पर अलग पहचान बनाई है. शरद केलकर उन एक्टर की लिस्ट में आते हैं जिन्हें मौके भुनाना अच्छे से आता है. उन्होंने आज जो भी मुकाम हासिल किया है उसके पीछे उनकी कड़ी मेहनत है. शरद केलकर आज हिंदी के अलावा मराठी सिनेमा का जाना माना नाम है. लेकिन उनका यहां तक का सफर इतना आसान नहीं था. करियर की शुरुआत में उन्होंने कई तरह की कठिनाइयों का सामना किया है.  शरद केलकर ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि सिल्वर स्क्रीन का यह सफर उनके लिए बेहद मुश्किलों से भरा था. एक समय था जब उन्होंने 25 रुपये में गुजारा किया था. 

2002 में शुरू किया मॉडलिंग 
शरद केलकर ने हाल ही में एक इंटरव्यू में अपने करियर की स्ट्रगल कहानी शेयर की है. शरद ने बताया कि वह मिस्टर इंडिया के फाइनिस्ट थे और 2022 में वह मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई आए थे. मॉडल के रूप में उन्होंने कई विज्ञापनों में काम किया, लेकिन ये सब आसान नहीं था. पहली बार उन्होंने मॉडलिंग के लिए 5000 रपुये मिले थे. वह बहुत खुश थे क्योंकि उससे पहले वह जिम ट्रेनर के तौर पर काम करते थे उन्हें केवल 2750 रुपये मिलते थे. 

दो रोटियां और चार अंडे से किया गुजारा 
शरद ने बताया है कि मैं बांद्रा के बाजार रोड में एक कमरे में 9 लड़कों के साथ रहता था. वहां एक राजस्थानी होटल था, जो डब्बा सर्विस देते थे. एक रोटी 2 रुपये में और कुछ अंडे मिलते थे. मैं जैसे तैसे सिलेंडर की व्यवस्था की. 25 रुपये में मुझे चार अंडे और दो रोटी सुबह और शाम मिल जाते थे. 

काम मिलने पर करते थे पार्टी 
शरद केलकर से पूछा गया कि क्या वह उन दोनों में  कभी शराब पर पैसे कर पाते थे. एक्टर ने कहा कि- यह तो प्रिविलेज वाली बात थी. ऐसा तो शायद तीन महीने में एक बार हो पाता था. हम पार्टी तभी करते थे जब हमें कोई काम मिलता था. जब कोई फोटोशूट और विज्ञापन मिलता था तभी वरना वह समय काफी मुश्किल था. लेकिन डब टीवी में काम मिलना शुरू हुआ तो चीजें बेहतर हो गई.

इसे भी पढ़ें: नयनतारा ने पहली बार दिखाया अपने लाडलों का चेहरा, मासूमियत देख पिघल जाएगा आपका दिल 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़