धार्मिक फिल्म में बोल्ड सीन देने के बाद शशि कपूर की बढ़ गई थी मुश्किलें, कोर्ट तक जा पहुंचा था मामल

Shashi Kapoor: 70-80 के दशक में अपनी दमदार एक्टिंग से सबका दिल जीतने वाले शशि कपूर अपनी रील और रियल लाइफ के चलते हमेशा सुर्खियों में रहते थे. एक से बढ़करएक फिल्में देने वाले एक्टर को एक धार्मिक फिल्म में इंटीमेट सीन देना भारी पड़ गया था.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Jun 11, 2023, 09:45 AM IST
  • हिंदी सिनेमा के दिग्गज एक्टर थे शशि कपूर
  • एक्टर की थी तगड़ी फैन फोलोइंग
धार्मिक फिल्म में बोल्ड सीन देने के बाद शशि कपूर की बढ़ गई थी मुश्किलें, कोर्ट तक जा पहुंचा था मामल

नई दिल्ली: Shashi Kapoor: शशि कपूर अपने जमाने में बॉलीवुड के सुपरस्टार थे. लड़कियां उनकी एक झलक पाने को बेताब रहती थी. अपनी दमदार एक्टिंग से वह हर किरदार में जान डाल देते थे. उन्होंने देश में ही नहीं विदेश में भी अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया. आज भी एक्टर की फिल्में और डायलॉग्स लोगों के जहन में बसे हुए हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी एक फिल्म के कारण शशि कपूर को कोर्ट जाना पड़ गया था.

बलबीर था असली नाम

शशि कपूर का जन्म 18 मार्च 1938 को कलकत्ता में हुआ था. अभिनेता का असली नाम बलबीर राज पृथ्वीराज कपूर था. बाल कलाकार के रूप में उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था.  फिल्म 'आग' और 'आवारा' में एक्टर ने राज कपूर के बचपन का किरदार निभाया था. वह अपने पिता पृथ्वीराज कपूर के साथ थिएटर करते थे. अभियन के जुनूनी थे एक्टर. बचपन से ही वह मंजे हुए कलाकार बन चुके थे. हर किरदार में खुद को आसानी से ढाल लेते थे.

बोल्ड सीन देना पड़ा भारी

शशि कपूर की सभी फिल्में दर्शकों को काफी पसंद आथी थी, लेकिन उनकी एक फिल्म ने इतना बढ़ा विवाद खड़ा कर दिया की कोर्ट के चक्कर लगाने पड़ गए.  फिल्म के कुछ आपत्तिजनक सीन थे, जो लोगों को बिल्कुल पसंद नहीं आए.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

शशि ने फिल्म 'सिद्धार्थ' में काम किया था, जो धार्मिक फिल्म थी. इसमें उन्होंने सिमी ग्रेवाल के साथ जमकर बोल्ड सीन दिए थे. 

फिल्म पर हुआ था विवाद

फिल्म के इंटीमेट सीन पर काफी विवाद हुआ था. सीन की एक तस्वीर दूसरे देशों के अखबारों में कवर पेज पर छपी थी. बात इतनी बिगड़ गई थी कि यह मामला अदालत तक पहुंच गया. इसके बाद भारत में इस फिल्म की रिलीज पर रोक ही लगा दी गई थी. जब कि फिल्म दूसरे देशों में अंग्रेजी भाषा में रिलीज की गई थी.

इसे भी पढ़ें:  क्या खतरे में है नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत की शादी? लोगों के कही ये बात 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप 

ट्रेंडिंग न्यूज़