शिरीष कुंदर ने ऐसे फराह खान को बनाया जीवनसाथी, धर्म की दीवार भी नहीं आ पाई आड़े

शिरीष कुंदर और फराह खान की लव स्टोरी भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. फराह हमेशा से ही शिरीष की क्रश थीं, वहीं जब दोनों को साथ काम करने का मौका मिला तो दोनों के बीच काफी लड़ाइयां.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 24, 2024, 10:34 AM IST
    • फराह को पसंद करते थे शिरीष
    • ऐसे किया शादी के लिए प्रपोज
शिरीष कुंदर ने ऐसे फराह खान को बनाया जीवनसाथी, धर्म की दीवार भी नहीं आ पाई आड़े

Shirish Kunder Birthday Special: शिरीष कुंदर को आज ज्यादातर लोग मशहूर फिल्मकार फराह खान के पति के रूप में जानते हैं. हालांकि, शिरीष का भी इंडस्ट्री में काफी योगदान रहा है. उनकी जिंदगी में कई ऐसे मोड़ आए, जिनके बारे में उन्होंने कभी सोचा भी नहीं होगा. 24 मई, 1973 को मैंगलोर में जन्मे शिरीष बॉलीवुड में कदम रखने से पहले बतौर इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर मोटोरोला कंपनी में काम करते थे. करीब 4 साल यह जॉब करने के बाद उन्होंने  वर्ष 2000 में फिल्मी दुनिया में करियर बनाने का फैसला कर लिया.

ऐसे शुरू हुआ करियर

शिरीष ने 2000 में आई फिल्म 'चैंपियन' में एडिटर के तौर पर काम किया. बस यहीं से उनकी गाड़ी निकल पड़ी. उन्हें लगातार कई फिल्मों के ऑफर्स मिलते गए और वह कैमरा के पीछे रहकर काम संभालने लगे. इसी दौरान शिरीष की फराह खान के साथ लव स्टोरी भी शुरू हुई, जिसके बाद उन्होंने न तो धर्म की दीवार आडे़ आने दी और उम्र का फासला देखा.

आसान नहीं था साथ काम करना

कहते हैं कि इंडस्ट्री में आने से पहले ही शिरीष को फराह खान पर क्रश था. वहीं, इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद 2004 में उन्हें शाहरुख खान की फिल्म 'मै हूं ना' ऑफर हुई. फिल्म की डायरेक्टर थीं फराह खान, ऐसे में शिरीष ने तुरंत फिल्म के लिए हांमी भर दी. हालांकि, अपनी क्रश के साथ काम करना शिरीष के लिए आसान नहीं था. कहा जाता है कि सेट पर दोनों की काफी लड़ाइयां हुआ करती थीं. दोनों को इस तरह देख उस समय किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि इनका कभी जिंदगीभर का कनेक्शन जुड़ जाएगा.

ऐसे किया प्रपोज

शिरीष कई महीने तक फराह को सिर्फ निहारते रहे, लेकिन एक दिन उन्होंने अपने दिल की बात कहने का फैसला कर लिया, जिसे जानकर फराह के भी होश उड़ गए थे. शिरीष ने फराह को सीधा शादी के प्रपोज करते हुए कहा था, 'अगर तुम मुझसे शादी नहीं करना चाहतीं तो जा सकती हो. मैं तुम्हें सिर्फ देखते हुए अपना वक्त नहीं बर्बाद कर सकता. अगर तुम सीरियस हो तो हम शादी करने जा रहे हैं और इस रिश्ते को आगे बढ़ाएंगे.' हालांकि, फराह ने सोचने के लिए काफी लिया और आखिरकार उन्होंने हां कह दिया.

आज साथ में खुश हैं फराह-शिरीष

फराह और शिरीष के बीच उम्र का एक बड़ा फासला है. शादी के समय शिरीष 31 साल के थे, जबकि फराह की उम्र 39 साल थी. वहीं, इन्हें शादी करने के लिए धर्म की दीवार को भी लांघना पड़ा. हालांकि, दोनों में से किसी ने भी इसकी परवाह नहीं की. आज दोनों एक दूसरे के साथ एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं. इनके तीन बच्चे- जार, दीवा और आन्या हैं.

ये भी पढ़ें- YRKKH Latest Twist: दादी-सा करेंगी बड़ा ऐलान, टूट जाएगा अभिरा का दिल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़