Sunny Deol Birthday: जब सनी देओल की एक गलती से धर्मेंद्र को लगा था करोड़ों का चूना, जानें दिलचस्प किस्सा

Sunny Deol Birthday: गदर 2 से लोगों का दिल जीतने वाले सनी देओल आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. एक्टर ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं, वहीं राजनीति में भी नाम कमाया है.

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Oct 19, 2023, 10:01 AM IST
  • सनी देओल का जन्मदिन
  • धूमधाम से बर्थडे मनाएंगे एक्टर
Sunny Deol Birthday: जब सनी देओल की एक गलती से धर्मेंद्र को लगा था करोड़ों का चूना, जानें दिलचस्प किस्सा

नई दिल्ली:Sunny Deol Birthday: 19 अक्टूबर 1957 के दिन पंजाब के साहनेवाल में सनी देओल का जन्म हुआ था. वह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. सनी की असली नाम अजय सिंह देओल है. जबकि घर में सब प्यार से उन्हें सनी कहते थे. वहीं धीरे-धीरे इसी नाम से वह फेमस हो गए. बर्थडे पर हम आपको सनी देओल का एक अनसुना किस्सा बताते हैं.

बचपन से ही एक्टर बनना था

सनी देओल जब पैदा हुए थे, तब उनके पिता धर्मेंद्र जाने-माने एक्टर थे. ऐसे में सनी के मन में भी बचपन से ही एक्टर बनने का ख्वाब सज गया था. इसके लिए एक्टर ने बर्मिंघम में ओल्ड वर्ल्ड थिएटर से एक्टिंग की पढ़ाई की. सनी देओल ने फिल्म बेताब से बॉलीवुड में कदम रखा था. इस फिल्म ने ऐसा धमाल मचाया कि शुरुआती दौर में ही वह एक्शन के बादशाह बन गए. 

सनी की अनोखी जिद

ये किस्सा तब का है जब धर्मेंद्र की बेटी और सनी देओल की बहन विजेता ने अपना पहला विजेता प्रोडक्शन हाउस ओपन किया था. उस दौरान सनी देओल ने भी ऐसी जिद कर दी थी कि सभी हैरान रह गए थे. जिसकी वजह से उनके पिता और एक्टर धर्मेंद्र को करोड़ों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा था.

धर्मेंद्र को लगा था करोड़ों का चूना

जब इस विजेता प्रोडक्शन के तले उनकी बहन ने पहली फिल्म लंदन बनाने की तैयारी की, तो सब बहुत खुश हुए. फिल्म में सनी, बॉबी और करिश्मा कपूर को कास्ट किया गया था. वहीं फिल्म का निर्देशन गुरिंदर चड्ढा कर रहे थे. लेकिन निर्देशक से सनी की लड़ाई हो गई और उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया. इसके बाद फिल्म का निर्देशन सनी ने किया. उन्होंने करिश्मा को हटाकर उर्मिला मातोंडकर को कास्ट कर लिया. वहीं फिल्म का नाम दिललगी कर दिया. रिलीज के बाद फिल्म फ्लॉप हुई और धर्मेंद्र के करोड़ों रुपए डूब गए.

ये भी पढ़ें- प्रभास के सिर सजने वाला है सेहरा! एक्टर की आंटी ने किया शादी को लेकर खुलासा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़