सूर्या की 'जय भीम' ने रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म

सूर्या की फिल्म 'जय भीम' की कहानी ने दर्शकों और समीक्षकों को इसकी तारीफ करने के लिए मजबूर कर दिया है. अब इस फिल्म ने एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो इससे पहले किसी भारतीय फिल्म के पास नहीं था.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2022, 07:41 PM IST
  • 'जय भीम' ने सभी को काफी प्रभावित किया है
  • इस फिल्म को ऑस्कर यूट्यूब पर दिखाया गया है
सूर्या की 'जय भीम' ने रचा इतिहास, ऐसा कमाल करने वाली बनी पहली भारतीय फिल्म

नई दिल्ली: साउथ फिल्मों के सुपरस्टार सूर्या (Actor Suriya) की पिछले ही दिनों रिलीज हुई फिल्म 'जय भीम' (Jai Bheem) को दर्शकों और समीक्षकों से खूब सराहना हासिल हुई. इस फिल्म ने सभी का दिल जीता. फिल्म की दमदार कहानी और सूर्या की जबरदस्त एक्टिंग ने सभी प्रभावित किया है. ऐसे में अब फिल्म ने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज करवा ली है, जिससे अब मेकर्स और सूर्या के फैंस की खुशी का ठिकाना है.

बनी पहली ऐसी भारतीय फिल्म

दरअसल, सूर्या की यह फिल्म ऑस्कर के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर दिखाई गई है. इसी के साथ यह भारत की पहली ऐसी फिल्म बन गई है, जिसे ऑस्कर के यूट्यूब पर दिखाया गया है.

अब इस खबर के सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर 'जय भीम' को लेकर फैंस ने ढेरों कमेंट्स करने शुरू कर दिए हैं.

फिल्म ने दर्ज किए कई रिकॉर्ड्स

बता दें कि इससे पहले भी सूर्या की यह फिल्म कई रिकॉर्ड्स अपने नाम दर्ज करवा चुकी है. इसे आईएमबीडी पर 9.6 रेटिंग मिली थी, इसी के साथ इसने कई बॉलीवुड और हॉलीवुड की हाई रेटेड फिल्म्स को भी पीछे छोड़ दिया था. इसके अलावा इसे सर्वश्रेष्ठ गैर-अंग्रेजी भाषा फिल्म की श्रेणी में गोल्डन ग्लोब्स 2022 में नॉमिनेशन भी मिला था.

वकील की भूमिका में दिखे थे सूर्या

टीजे ज्ञानवेल के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सूर्या को एक वकील के किरदार में देखा गया था. उनके अलावा इसमें रजिशा विजयन और प्रकाश राज जैसे सितारे भी अहम किरदारों में दिखाई दिए. फिल्म में सभी कलाकारों के अभिनय की खूब सराहना हुई.

ये भी पढ़ें- पहले नहीं देखा होगा कियारा आडवाणी का इतना बोल्ड लुक, मालदीव में दिखाई बेबाकी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़