Birthday Special: टाइगर श्रॉफ सोमवार को शुरू करते हैं नया काम, भगवान शिव के हैं परम भक्त

टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में उन्हें फैंस से भी ढे़रों शुभकामनाएं मिल रही हैं. टाइगर ने इंडस्ट्री में एक बेहतरीन अभिनेता के साथ-साथ एक शानदार डांसर और एक्शन स्टार के तौर पर भी अपनी खास पहचान हासिल की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 2, 2021, 09:23 AM IST
  • टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं.
  • कम ही लोग जानते हैं कि टाइगर श्रॉफ भगवान शिव के परम भक्त हैं
Birthday Special: टाइगर श्रॉफ सोमवार को शुरू करते हैं नया काम, भगवान शिव के हैं परम भक्त

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff) आज अपना 31वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर दुनियाभर में मौजूद फैंस उन्हें ढे़रों शुभकामनाएं दे रहे हैं. टाइगर का जन्म 2 मार्च 1989 को मुंबई में दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) के घर हुआ था. टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है.

2014 में शुरु हुआ था टाइगर का करियर

टाइगर ने 2014 में रिलीज हुई फिल्म 'हीरोपंति' (Heropanti) से इंडस्ट्री में अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. स्टारकिड होने के बावजूद टाइगर को खुद को साबित करने के लिए कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा है.

भगवान शिव के परम भक्त है टाइगर

टाइगर श्रॉफ आज न सिर्फ एक बेहतरीन अभिनेता, बल्कि अपने शानदार डांस के लिए भी जाने जाते हैं. उन्होंने अपने जबरदस्त एक्शन से भी दर्शकों को दीवाना बना रखा है.

फैंस आज उनसे जुड़ी हर बात को जानने के लिए बेताब रहते हैं. वहीं, कम ही लोग ऐसे होंगे जो यह जानते हैं कि टाइगर भगवान शिव के परम भक्त हैं.

ये भी पढ़ें- Birthday Special: छोटे पर्दे पर राज करने वाली क्रिस्टल डिसूजा कभी नहीं बनना चाहती थीं एक्ट्रेस, जानिए दिलचस्प किस्से

भगवान शिव से मिलती है टाइगर को प्रेरणा

टाइगर अपने डांस और एक्शन जैसी कलाएं भोलेनाथ को समर्पित करते हैं. टाइगर ने एक बार खुद अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि उन्हें भगवान शिव से प्रेरणा मिलती है. इसी कारण वह किसी भी काम को शिद्दत के साथ पूरा करने की कोशिश करते हैं.

सोमवार का व्रत रखते थे टाइगर

टाइगर का कहना है कि कोई भी डांस और एक्शन करने से पहले वह भोलेनाथ को याद करना कभी नहीं भूलते. ऐसे में टाइगर सोमवार का व्रत भी रखते थे, क्योंकि इस दिन भोलेनाथ की खास पूजा की जाती है. हालांकि, अब बिजी शेड्यूल के कारण वह इस व्रत को नहीं रख पाते.

सोमवार को शुभ मानते हैं टाइगर

टाइगर कहते हैं कि भगवान शिव बहुत शांतिप्रिय हैं, लेकिन गुस्सा आने पर तांडव के दौरान उनका एक अलग ही रूप सामने आता है. टाइगर आज बेशक सोमवार का व्रत नहीं कर पाते, लेकिन वह अपने किसी भी नए काम  की शुरुआत सोमवार को ही करते हैं. टाइगर इस दिन को बेहद शुभ मानते हैं.

ये भी पढ़े- Hazel keech Special: युवराज सिंह ने गुस्से में की थी ऐसी हरकत, जानिए फिर कैसे हुई शादी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़