ईरानी महिलाओं के समर्थन में उतरीं उर्वशी रौतेला, जमीन पर बैठ कटवाए बाल

खुद की तुलना दिवंगत महसा अमिनी से करने वाली अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने अब महसा की मौत के खिलाफ प्रदर्शन कर रही ईरानी महिलाओं के समर्थन में खुद के बाल काटवा लिए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 17, 2022, 08:32 PM IST
  • बोलीं- 'महिलाओं का सम्मान करें'
  • एंटी हिजाब प्रोटेस्ट में उतरीं उर्वशी
ईरानी महिलाओं के समर्थन में उतरीं उर्वशी रौतेला, जमीन पर बैठ कटवाए बाल

नई दिल्ली: ईरान में काफी लम्बे समय से हिजाब के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है. एक तरफ, जहां आम लोग वीडिया शेयर कर सोशल मीडिया पर महिलाओं के खिलाफ हो रहे अत्याचारों के विरोध में आवाज उठा रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ बॉलीवुड सेलेब्स ईरानियन महिलाओं के सपोर्ट में आगे आ रहे हैं. प्रियंका चोपड़ा के बाद अब बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला महिलाओं के समर्थन में आगे आई हैं. इतना ही नहीं अभिनेत्री ने लड़कियों की हत्या के विरोध में अपने बाल तक कटवा लिए हैं.

एक बार फिर चर्चा में आईं उर्वशी 

खुद की तुलना दिवंगत महसा अमिनी से करने वाली अभिनेत्री उर्वशी रौतेला ने अब महसा की मौत के खिलाफ प्रदर्शन कर रही ईरानी महिलाओं के समर्थन में खुद के बाल काटवा लिए हैं. उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें साझा कर खुद इस बात की जानकारी दी है. उर्वशी ने इंस्टाग्राम पर अमिनी की मौत पर एक नोट के साथ पोस्ट किया. 

उर्वशी ने क्यों कटवाए बाल?

इंस्टाग्राम पर शेयर की गई तस्वीरों में उर्वशी को जमीन पर बैठे हुए देखा जा सकता है. उनके पास ही जमीन पर बैठा एक शख्स उनके बाल काट रहा है. उनकी पीठ कैमरे की तरफ है. तस्वीरें शेयर कर उर्वशी ने कैप्शन में लिखा, 'मैं मेरे बाल कटवा रही हूं. ईरानी महिलाओं और लड़कियों के समर्थन में बाल काटे है. जो ईरानी नैतिकता पुलिस द्वारा और सभी लड़कियों के लिए महसा अमिनी की गिरफ्तारी के बाद विरोध में मारे गए हैं और 19 वर्षीय लड़की उत्तराखंड से मेरी अंकिता भंडारी के लिए.'

उर्वशी ने बोलीं- 'महिलाओं का सम्मान करें'

उन्होंने आगे लिखा, 'दुनिया भर में महिलाएं अपने बाल काटकर ईरानी सरकार के विरोध में एकजुट हो रही हैं. महिलाओं का सम्मान करें. महिलाओं की क्रांति के लिए एक वैश्विक प्रतीक... बालों को महिलाओं की सुंदरता के प्रतीक के रूप में देखा जाता है. बालों को काटकर सार्वजनिक रूप से महिलाएं दिखा रही हैं कि उन्हें समाज के सौंदर्य मानकों की परवाह नहीं है और वह किसी भी चीज या किसी को यह तय नहीं करने देंगी कि वे कैसे कपड़े पहनती हैं'.

ये भी पढे़ं- अभिषेक बच्चन की 'ब्रीद सीजन 3' में दिखेगा सस्पेंस का डोज, रिलीज डेट आई सामने

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़