Happy Birthday: इसलिए विक्की कौशल को फिल्मों से दूर रखना चाहते थे पिता, ऐसे जिंदगी ने ली करवट

विक्की कौशल ने अपने शानदार अभिनय से हमेशा ही दर्शकों का दिल जीता है. आज विक्की अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में इस खास दिन पर उन्हें ढेरों शुभकामनाएं हासिल हो रही हैं.

Written by - Bhawna Sahni | Last Updated : May 16, 2021, 08:56 AM IST
  • विक्की कौशल ने हर किरदार में खुद को साबित किया है
  • विक्की के पिता कभी नहीं चाहते थे कि वह एक एक्टर बनें
Happy Birthday: इसलिए विक्की कौशल को फिल्मों से दूर रखना चाहते थे पिता, ऐसे जिंदगी ने ली करवट

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) जब भी पर्दे पर दिखे उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी से सभी का दिल जीत लिया. विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई में हुआ था. आज वह अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास मौके पर दुनियाभर के फैंस उन्हें ढेरों शुभकामनाएं दे रहे हैं. काफी कम समय में ही विक्की ने साबित कर दिया कि वह किसी भी तरह के किरदार को बखूबी पर्दे पर उतारने में माहिर हैं. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि विक्की के पिता कभी नहीं चाहते थे कि वह एक्टर बने.

इस वजह से विक्की को इंडस्ट्री से दूर रखना चाहते थे पिता

दरअसल, विक्की कौशल के पिता शाम कौशल (Sham Kaushal) बॉलीवुड में एक मशहूर स्टंटमैन हैं. इसके अलावा वह कई फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके हैं. उनकी जिंदगी में एक पल वह भी आया था जब उन्हें काम पाने के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ी थीं. अपने इसी संघर्ष के कारण वह कभी नहीं चाहते थे कि उनका बेटा भी इस इंडस्ट्री में आए और इस तरह की मुश्किलें देखे.

इंजीनियरिंग की डिग्री ले चुके हैं विक्की

ऐसे में विक्की ने मुंबई के राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की. हालांकि, इन सबके बावजूद विक्की का रुझान बचपन से ही एक्टिंग की ओर था. वह हमेशा से अभिनय की दुनिया में ही करियर बनाना चाहते थे. इसी कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद किशोर नमित कपूर एक्टिंग एकेडमी में एडमिशन ले लिया.

2015 में मिला था पहला लीड रोल

विक्की ने काफी समय तक एक्टिंग की पढ़ाई करने के बाद डायरेक्टर अनुराग कश्यप के साथ फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' सीरीज में असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया. इसके बाद उन्होंने 2015 में रिलीज हुई फिल्म 'मसान' में अपने अभिनय का जौहर दिखाने का मौका मिला. छोटे बजट की इस फिल्म से लीड रोल में डेब्यू करने वाले विक्की ने पहली ही बार में दर्शकों के दिलों में गहरी छाप छोड़ दी.

हर बार विक्की ने खुद को किया साबित

इसके बाद विक्की कौशल को 2016 में फिल्म 'रमन राघव 2.0' में देखा गया. इस फिल्म में उनके सामने नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) जैसे मंझे हुए कलाकार थे. हालांकि, विक्की ने जिस खूबसूरती से अपने किरदार को पेश किया दर्शक उनके लिए तालियां बजाने को मजबूर हो गए. बस फिर क्या था विक्की को लगातार बड़ी फिल्मों के ऑफर मिलते चले गए.

विक्की के खाते में जुड़ चुकी हैं बेहतरीन फिल्में

विक्की अब तक अपने करियर में 'राजी', 'संजू', 'मनमर्जियां', 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' और 'भूत- पार्ट वन: द हॉन्टेड शिप' जैसी कई बेहतरीन फिल्में जोड़ चुके हैं. वहीं, अब भी उनके पास कई शानदार फिल्में कतार में लगी हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़