जानें क्यों Shahrukh Khan के लिए गाना लिखने से जावेद अख्तर को था एतराज

Javed Akhtar: जब जावेद अख्तर ने एक पुराना किस्सा शेयर करते हुए बताया कि मैंने शाहरुख खान के लिए गाना लिखने से साफ मना कर दिया था. ये किस्सा फिल्म स्वदेस फिल्म से जुड़ा है.  

Written by - Manushri Bajpai | Last Updated : Nov 27, 2023, 10:48 AM IST
  • जावेद अख्तर ने खोला राज
  • स्वदेश के लिए गाना लिखने के लिए किया था मना
 जानें क्यों Shahrukh Khan के लिए गाना लिखने से जावेद अख्तर को था एतराज

नई दिल्ली:Javed Akhtar: स्क्रिप्ट राइटर, लेखक और गीतकार जावेद अख्तर किसी न किसी वजह से लाइम लाइट में छाए रहते हैं. हाल में उन्होंने एक किस्सा बताया, जब उन्होंने मशहूर डायरेक्टर को एक गाना लिखने से साफ इनकार कर दिया था. वह गाना रामचरितमानस के प्रसंग पर आधारित था. 

जावेद अख्तर ने गाना गाने से किया मना

जाने-माने डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर फिल्म 'स्वदेस' का निर्माण कर रहे थे. इस फिल्म में एक गाना था 'पल पल है भारी...', जो लोगों को काफी पसंद आया था. इस गाने के लिरिक लिखने के लिए निर्देशक ने  जावेद अख्तर को बुलाया था. किस्सा बताते हुए अख्तर ने कहा कि 'एक दिन मेरे पास आशुतोष गोवारिकर का मैसेज आया. मैं वाय में  हूं और शाहरुख के साथ पिक्चर बना रहा हूं. यहां आप भी आ जाइए. मुझे आपकी जरूरत है. मैं अगले ही दिन पहुंचा तो आशुतोष उस दिन का काम खत्म करके मुझसे मिलने आए.'

क्या बोले आशुतोष 

सिंगर ने बताया कि "उन्होंने मुझसे कहा कि रहमान साहब तो कल इंग्लैड जा रहे हैं, वो भी 3 से 4 महीनों के लिए. वह मेरी फिल्म का एक गाना करने वाले थे, वो अब नहीं कर सकेंगे. मुझे ये गाना जल्दी में शूट करना है. एक कमरे को स्टूडियो में तब्दील कर दिया था. कल का समय तय किया गया है. आप इस-इस तरह गाना लिख दीजिए. 

जावेद साहब ने किया इनकार

जावेद साहब बोले- मैंने कहा कि मुझे कम से कम बताओ. मेरे दिमाग में था कि मैं ये काम कल शाम पूरा करूंगा, लेकिन जब आशुतोष ने मुझे पूसारी बात बताई तो मैंने मना कर दिया. क्योंकि उन्होंने मुझे पूरा सीता हरण और राम और रावण को लेकर पूरा वाकया बताया था.

1 घंटे में लिख गया गाना

आशुतोष से मैंने कहा कि ये मुमकिन ही नहीं है. लेकिन उन्होंने मेरा हौंसला बढ़ाया. वैसे मैं काफी देर तक जागता हूं. उस दिन डर के मारे 9 बजे सो गया. फिर में सुबह 5 बजे उठा और गाना लिखना शुरू किया. मुझे लग रहा था ये नहीं हो पाएगा, लेकिन मैंने पूरा गाना एक से डेढ घंटे में लिख दिया, जो सबको पसंद भी आया.

ये भी पढ़ें- जाह्नवी कपूर ने ओरी संग जमकर किया डांस, रूमर्ड बॉयफ्रेंड ने दिया एक रिएक्शन

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़