कौन है 'सरकटा' जिसके आतंक से दशहत में चंदेरी के लोग? स्त्री ने उठा दिया पर्दा

Who is Sarkata in Stree 2: हॉरर-कॉमेडी फिल्म 'स्त्री 2' का बज सोशल मीडिया पर जमकर देखने को मिल रहा है. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. ट्रेलर रिलीज के बाद से ही दर्शकों के बीच सरकटे के पीछे का चेहरा जानने की उत्सुकता बढ़ गई थी. अब हम सरकटा कौन है और किस चेहरे को सरकटे के लिए इस्तेमाल किया गया है के राज से पर्दा उठाने वाले हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 18, 2024, 02:12 PM IST
    • स्त्री 2 का सरकटा कौन है?
    • जिसके आतंक से दहशत में चंदेरी के लोग
कौन है 'सरकटा' जिसके आतंक से दशहत में चंदेरी के लोग? स्त्री ने उठा दिया पर्दा

नई दिल्ली: Who is Sarkata in Stree 2: श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, अभिषेक बनर्जी और अपारशक्ति खुराना स्टारर 'स्त्री 2' की दहाड़ बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त देखने को मिल रही है. फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स की तरफ से अच्छे रिव्यूज मिल रहे हैं. फिल्म ने ट्रेलर रिलीज के बाद से ही ऑडियंस के बीच खलबली मची दी थी और लोग जानना चाह रहे थे कि आखिर सरकटा का किरदार कौन निभा रहा है. फिल्म देखने के बाद कुछ लोगों को कहना था कि अक्षय कुमार ने फिल्म में सरकटे का किरदार निभाया है. आइए जानते हैं कि सच्चाई क्या है और फिल्म में सरकटा की असली पहचान क्या है.

कितना है फिल्म का अब तक का कलेक्शन? 

अब तक के कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने महज दो दिन में लगभग 100 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है और उम्मीद जताई जा रही है कि ये फिल्म अपने पहले वीकेंड में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा आसानी से पार कर सकती है. श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की ये हॉरर-कॉमेडी मूवी इस साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म है.

‘स्त्री 2’ में अक्षय कुमार का केमियो?

फिल्म देखने वाले दर्शकों ने अक्षय कुमार के केमियो को काफी पसंद किया है. लोगों का कहना है ये काफी सरप्राइजिंग था. ऑडियंस की तरफ से मिले रिव्यूज के हिसाब से अक्षय कुमार फिल्म के अगले पार्ट में अहम रोल में नजर आ सकते हैं. फिल्म में सरकटे और अक्षय कुमार को कैमियो खुब सुर्खियां बटोर रहा है, कुछ लोग तो ये मान रहे हैं कि सरकटा का किरदार अक्षय कुमार ने निभाया है.

फिल्म में कौन है सरकटा?

सरकटा की कहानी उत्तराखंड के लैंसडाउन की एक प्राचीन लोककथा पर आधारित बताई जा रही है जिसमें सिरहीन भूत की कथा पीढ़ी दर पीढ़ी सुनाई जाती रही है. ऐसा कहा जाता है कि ये भूत एक ब्रिटिश सैनिक वार्डल की आत्मा है, जिसे स्थानीय लोग एक संरक्षक आत्मा मानते हैं जो लैंसडाउन की रक्षा करती है. 'स्त्री 2' फिल्म में असली सरकटे का रोल किसी व्यक्ति ने नहीं किया, बल्कि यह वीएफएक्स का कमाल है. मेकर्स ने सरकटे का स्केच बनाने के लिए एक ऐसे व्यक्ति की तलाश की गई जिसका चेहरा वीएफएक्स वर्जन के लिए इस्तेमाल किया जा सके. प्रोस्थेटिक चेहरे पर वीएफएक्स और सीजीआई के इस्तेमाल से सरकटे का लुक तैयार किया गया है. 

ये भी पढ़ें-  ये थी हिंदी सिनेमा की म्यूजिकल मूवी, फिल्म में थे पूरे 71 गानें, गिनीज बुक में दर्ज है रिकॉर्ड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़