'आर्टिकल 370' का बॉक्स ऑफिस पर चला जादू, दूसरे दिन की 7.4 करोड़ रुपये की कमाई

यामी गौतम की फिल्म 'आर्टिकल 370' रिलीज हो चुकी है. फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर काफी पसंद किया जा रहा है.  'आर्टिकल 370' ने दूसरे दिन लगभग 7 करोड़ की कमाई की है.   

Written by - IANS | Last Updated : Feb 25, 2024, 02:52 PM IST
  • 'आर्टिकल 370' ने दूसरे दिन कमाए 7.4 करोड़
  • यामी गौतम की फिल्म ने 'क्रैक' को पछाड़ा
'आर्टिकल 370' का बॉक्स ऑफिस पर चला जादू, दूसरे दिन की 7.4 करोड़ रुपये की कमाई

नई दिल्ली:  यामी गौतम की फिल्म 'आर्टिकल 370' का थिएटर में शानदार आगाज हुआ है. फिल्म 23 फरवरी को रिलीज हुई. क्रिटिक्स से लेक दर्शकों तक फिल्म को काफी पसंद किया जा रहा है. यामी गौतम की एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है. 'आर्टिकल 370' ने दूसरे दिन लगभग 7 करोड़ की कमाई की है.  यामी की फिल्म ने क्रैक को कमाई में पछाड़ दिया है.

'आर्टिकल 370' ने दूसरे दिन कमाए 7.4 करोड़ रुपये
एक्‍ट्रेस यामी गौतम की फिल्म 'आर्टिकल 370' ने रिलीज के दूसरे दिन 7.4 करोड़ रुपये की कमाई की. बॉक्स-ऑफिस पर 'आर्टिकल 370' और विद्युत जामवाल-स्टारर एक्शन फिल्म 'क्रैक' के बीच मुकाबला चल रहा है. यह बॉक्स-ऑफिस रेस ट्रैक में क्रैक से आगे रही है. जहां 'आर्टिकल 370' ने 5.9 करोड़ रुपये से शुरुआत की, वहीं अर्जुन रामपाल की मुख्य भूमिका वाली 'क्रैक' ने भारत में 4.9 करोड़ रुपये की कमाई की, इससे यह 'कमांडो 2' और 'कमांडो 3' के बाद विद्युत की तीसरी सबसे बड़ी ओपनर बन गई.

'क्रैक' को पछाड़ा
इंडस्ट्री ट्रैकर सैकनिल्क के अनुसार, 'आर्टिकल 370' के कलेक्शन में शनिवार को 25.42 प्रतिशत का उछाल देखा गया. शनिवार को फिल्म को कुल मिलाकर 26.58 प्रतिशत हिंदी ऑक्यूपेंसी मिली. दो दिनों के बाद फिल्म का कलेक्शन 13.3 करोड़ रुपये है. 'आर्टिकल 370', में यामी गौतम एक खुफिया अधिकारी की भूमिका निभा रही हैं, यह जम्मू-कश्मीर में भारतीय संविधान के विवादास्पद अनुच्छेद 370 पर आधारित है.

फिल्म आर्टिकल 370 पर आधारित है
फिल्म के ट्रेलर में क्षेत्र में आतंकवाद के उद्भव को दर्शाया गया है और कट्टरपंथी इस क्षेत्र पर कब्ज़ा करने की कोशिश कर रहे हैं. यामी का किरदार एनआईए में शामिल हो जाता है और उसे कश्मीर में एक मिशन को अंजाम देने की खुली छूट दी जाती है. शुक्रवार को 99 रुपये की रियायती टिकट दरों के कारण फिल्म हॉल खचाखच भरे रहे.

इनपुट-आईएएनएस

इसे भी पढ़ें:  Shahid Kapoor Birthday: करीना कपूर नहीं, ऋषिता भट्ट थीं पहला प्यार, स्टारकिड होने के बाद भी शाहिद कपूर को करना पड़ा संघर्ष

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़